Viral Video: कोका कोला की बोतल में पैक था मरा चूहा, कोल्ड ड्रिंक गिराई तो दिखी हकीकत

अर्जेन्टीना में रहने वाले एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया है। इस वीडियो में कुछ ऐसा दिख रहा है, जिसे देखकर शायद आप अगली बार कोका कोला पीते हुए कई बार सोचें। तभी तो जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड हुआ देखते ही देखते यह वायरल हो गया। दरअसल एक अर्जेन्टीनियाई व्यक्ति डिएगो पेरेरा ने पीने के लिए कोका कोला की बोतल खरीदी थी, लेकिन बोतल खरीदने के बाद उसे ठीक नहीं लगा और लगा कि बोतल में कुछ है। इस पर व्यक्ति ने कोका कोला की बोतल एक बाल्टी में पलट दी। बोतल खाली होने के बाद उसने देखा कि बोतल में एक मरा हुआ चूहा पड़ा हुआ है।

वीडियो में अर्जेन्टीनियाई व्यक्ति बोतल बाल्टी में पलटते हुए यह कहते हुए भी सुनाई दे रहा है कि ये देखिए, छोटे से चूहे के बाल दिखाई दे रहे हैं। डिएगो ने कहा कि जब उन्हें लगा कि बोतल में कुछ है, तभी उन्होंने इसे रिकॉर्ड करने का फैसला किया। बहरहाल यह पहला वाक्या नहीं है, जब खाने-पीने की चीजों में इस तरह कीड़े, छिपकली या चूहे निकले हों, इससे पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है। हाल ही में एक प्रसिद्ध फास्ट फूड चेन की कॉफी में कॉकरोच के बॉडी पार्ट देखे गए थे। इसके अलावा साल 2016 में भारत में हुए एक सरकारी अध्धयन में दावा किया गया था कि सॉफ्ट ड्रिंक पैक करने के लिए जिन बोतलों का इस्तेमाल किया जाता है, उनमें कई जहरीले मेटल्स होते हैं, जो इंसानी स्वास्थ्य के लिए काफी हानिकारक हैं।

देखें वीडियो:

जांच के अनुसार, PET (POLYETHYLENE TEREPHTALATE) सैपंल बोतलों में लेड, क्रोमियम, कैडमियम के अंश मिले हैं। सरकार ने स्प्राइट, माउंटेन ड्यू, 7अप और कोका कोला की बोतलों की सैंपल जांच की थी। बता दें कि कोका कोला कंपनी की शुरुआत साल 1920 में अमेरिका के अटलांटा में हुई थी। आज कोका कोला दुनियाभर में पसंद किए जाने वाले बेवरेज में टॉप में शामिल है। अनुमान के मुताबिक कोका कोला की करीब 200 देशों में रोजाना 1.9 बिलियन बोतल बिकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *