पत्नी छोड़कर चली गई तो एक पिता अपनी ही मासूम बेटी को अपनी हवस का शिकार बनता रहा

पंजाब के लुधियाना से एक शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है जिसने पिता के रिश्ते को ही कलंकित कर दिया है. यहाँ एक पिता ने अपनी ही मासूम बेटी को अपनी हवस का शिकार बना डाला. पुलिस के मुताबिक, आरोपी अपनी 8 साल की बेटी का शारीरिक शोषण किया करता था. पीड़िता की मां की शिकायत पर आरोपी पिता को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

लिस ने बताया कि आरोपी पिता ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है. पीड़िता की मां की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 376, 377 और पोस्को ऐक्ट की धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक, 8 वर्षीय पीड़िता ने पिता से अलग हो चुकी मां से मिलकर अपनी आपबीती बताई तो घटना का खुलासा हुआ. पीड़िता ने साथ ही यह बताया कि आरोपी पिता उसे मारता पीटता भी था और धमकाया करता था कि अगर उन्होंने इसके बारे में किसी को बताया तो यह उनके लिए अच्छा नहीं होगा.

गौरतलब है कि, 32 वर्षीय आरोपी स्कूटर के पार्ट्स बनाने वाली फैक्ट्री में मज़दूरी का काम करता है. पिछले वर्ष उसने अपनी पत्नी को लुधियाना में ही छोड़कर अपनी दोनों बेटियों के साथ कानपुर स्थित अपने पैतृक गांव रहने चला गया.

बड़ी बेटी की उम्र 8 साल है, जबकि छोटी बेटी 2 साल की है. कई महीने तक जब वह वापस लुधियाना नहीं लौटा तो उसकी पत्नी ने दूसरी शादी कर ली. पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब कुछ दिनों पहले महिला बाज़ार में अपने पूर्व पती से मिली.

महिला ने अपनी बेटियों से मिलने की इच्छा ज़ाहिर जिसे आरोपी ने मान लिया. बच्चियां जब अपनी मां से मिलने पहुंची तो बड़ी बेटी ने पिता द्वारा अपने साथ की जा रही बर्बरता की सारी कहानी अपनी मां को बता दी.

उसने मां को बताया कि कैसे आरोपी उसका यौन शोषण किया करता था और उसे मारता पीटता था. लुधियाना के असी राजावत सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है और पीड़िता के मेडिकल टेस्ट में भी उसके साथ रेप की पुष्टि हुई है.


आरोपी पिता को गिरफ्तार कर पुलिस ने दोनों मासूम बच्चियों को उनकी मां की कस्टडी में सौंप दिया है. मां ने भी अपनी दोनों बच्चियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी ले ली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *