दो पुलिसकर्मियों को कार से रौंदने के आरोप में मणिपुर के एक मंत्री का बेटा हुआ गिरफ्तार

मणिपुर के वन एवं पर्यावरण मंत्री श्याम कुमार के बेटे सत्यजीत को ऑन ड्यूटी दो पुलिसकर्मियों को कार से रौंदने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने सत्यजीत को इम्फाल की अदालत में पेश किया था जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आरोप है कि मंत्री के बेटे ने शुक्रवार (8 जून) को तेज रफ्तार गाड़ी से ड्यूटी कर रहे दो पुलिसकर्मियों को टक्कर मार दी थी। हादसे में पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने मंत्री के बेटे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर इम्फाल की एमजी एवेन्यू की भीड़-भाड़ वाली सड़क पर मंत्री का बेटा तेज रफ्तार में कार चला रहा था। इस हरकत को देख पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया।

पुलिस के मुताबिक जब आरोपी का पीछा किया गया तो उसने कार और तेज भगाकर राजमार्ग की ओर मोड़ दी। आरोपी की हरकत संदिग्ध लगने पर वायरलैस संदेश जारी किया गया। वायरलैस संदेश मिलने पर पुलिस की दूसरी कार ने राजमार्ग पर चढ़ने से पहले ही उसे घेर कर रोकने की कोशिश की। पुलिस की कोशिश को नाकाम करते हुए आरोपी ने तेज रफ्तार से कार दौड़ाते हुए मौके पर खड़े दो पुलिसकर्मियों रौंद दिया और फुर्र हो गया।

घायल पुलिसकर्मियों के नाम 41 वर्षीय केटी अखुप कॉम और 28 वर्षीय निंगथौजम अनिल कुमार बताए जा रहे हैं। आरोपी के भाग जाने पर भी पुलिस ने हार नहीं मानी और उसका पीछा करती रही। आरोपी ने जब कार पर्यावरण मंत्री श्याम कुमार के घर के सामने रोकी तो पुलिस सन्न रह गई। पुलिस अब तक चारों ओर से आरोपी को घेर चुकी थी। आखिरकार पुलिस ने आरोपी को मंत्री के घर के बाहर दबोच लिया। पुलिस के पूछने पर आरोपी अपनी पहचान बताने से मुकर गया लेकिन जब उसका लाइसेंस चेक किया गया तो पता चला कि वह मंत्री श्याम कुमार का बेटा सत्यजीत है। फिलहाल पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *