#me too पर दुनिया भर में छलका दर्द, पाकिस्तानी पत्रकार ने बताया-सीने और कूल्हे का सात बार माप लेते थे दर्जी

मी टू (#meetoo) मुहिम के तहत लोग अभी भी सेक्सुअल असॉल्ट से जुड़े कड़वे अनुभव साझा कर रहे हैं। बुधवार को न केवल महिलाओं ने, बल्कि पुरुषों ने भी इस मुहिम के तहत अपनी आपबीती साझा कीं। अमेरिका से लेकर पाकिस्तान तक के लोगों ने सोशल मीडिया पर वे बातें साझा कीं, जो वे सालों से मन में दबाए बैठे थे। कोई नौ साल की उम्र में सेक्सुअल असॉल्ट का शिकार हुआ था, तो जवानी के दिनों में किसी के पुट्ठे को बूढ़े शख्स ने बुरी नीयत से छुआ था। पढ़िए कुछ ऐसे ही लोगों के झकझोर देने वाले अनुभवों के बारे में।

अमेरिका फरेरा हॉलीवुड एक्ट्रेस हैं। वह नौ साल की उम्र में सेक्सुअल असॉल्ट की शिकार हुई थीं। इंस्टाग्राम पोस्ट पर उन्होंने इससे जुड़ा एक पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा कि शर्म के कारण वह यह बात किसी को नहीं बताती थीं। छोटी थीं, तब एक शख्स उन्हें रोज उन्हें घूरते हुए जाता था। उसे देखते ही वह गायब हो जाती थीं। वह उसके इरादों को लेकर घबराती थीं।

पाकिस्तानी पत्रकार रिम्मेल मोहीदिन ने भी टि्वटर पर अपनी आपबीती साझा की। रिपोर्टर ने उन्हें एक बार कहा था कि वह तभी स्टोरी चलाएगा, जब वह उसके साथ रात में 11 बजे शराब पिएंगीं। उन्होंने तब इन्कार कर दिया था, लिहाजा उनकी स्टोरी नहीं चल पाई थी। दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि पाकिस्तान के दर्जी सात बार सीने और कूल्हों की माप लेते हैं। जब उनका हाथ देर तक वहां रहता है, तो आपको पता चल जाता है।

वहीं, अमेरिकी एक्ट्रेस ईवान रेचल वुड को भी दो बार सेक्सुअल असॉल्ट का सामना करना पड़ा। पहली बार उनके एक्स ब्वॉयफ्रेंड ने उन्हें इसका शिकार बनाया, तो दूसरी बार एक बार के मालिक ने उन पर अपनी गंदी निगाह फिराई। पिछले साल उन्होंने ट्विटर पर इस बाबत एक बयान भी डाला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *