मानसिक रुप से विक्षिप्त व्‍यक्ति को कई सालों से अकेले रखा गया है क़ैद, मां खिड़की से देती है खाना

मुंबई से एक खबर तेज़ी से वायरल हो रही है. ये खबर एक ऐसे मानसिक रुप से विक्षिप्त व्‍यक्ति की है जिसने बिने किसी कसूर के कई सालों के बाहर का उजाला नही देख पाया है

दरअसल मुंबई की रहने वाली सुनाली श्रॉफ ने सोशल साइट ट्विटर पर ट्वीट कर एक मजबूर युवक के लिए लोगों से मदद मांगी। जल्द ही सुनाली का यह ट्वीट वायरल हो गया और फिर इस मजबूर युवक तक मदद भी पहुंच गई। सुनाली श्रॉफ ने सोशल साइट ट्विटर पर बताया कि मुंबई के सांताक्रूज इलाके में कई सालों से एक युवक को एक छोटे से कमरे में कैद कर के रखा गया है। यह शख्स मानसिक रुप से विक्षिप्त है। सुनाली ने बतलाया कि इस लड़के की मां वहां से कुछ ही दूरी पर रहती हैं और हर रोज उस युवक को खाना देने यहां आती हैं। युवक को खिड़की से खाना देकर वो चली जाती हैं। युवक की हालत खराब है और उसे मदद की तत्काल जरूरत है।

सुनाली ने इस ट्वीट में लोगों से यह भी पूछा कि वो कैसे मानवधिकार संगठनों से संपर्क कर इस मजबूर युवक की मदद कर सकती हैं? जल्दी ही सुनाली का यह ट्वीट सोशल साइट पर वायरल हो गया। कई लोगों ने ट्वीट कर सुनाली का हौसला बढ़ाया और अपनी तरफ से मदद करने की कोशिश भी की। इस बीच सुनाली की इस ट्वीट पर मुंबई पुलिस की नजर पड़ गई। मुंबई पुलिस ने इसपर तुरंत कार्रवाई करते हुए सुनाली को रिप्लाई किया और कहा कि आपकी गुहार हम तक पहुंच गई है। हम आपसे जल्द ही संपर्क कर रहे हैं ताकि जरुरतमंद तक मदद पहुंचाई जा सके। जाहिर है जहां एक तरफ सोशल साइट का इस्तेमाल आज कई लोग समाज में नकारात्मकता को बढ़ावा देने और भ्रम फैलाने के लिए करते हैं वहीं सुनाली ने इसी सोशल साइट का बेहतरीन इस्तेमाल कर साबित कर दिया है कि कैसे इस प्लेटफॉर्म के जरिए समाज में भलाई के काम आसानी से किये जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *