जम्मू और कश्मीर: सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर पर आतंकी हमला, एक जवान की मौत, दो अन्‍य घायल

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा स्थित सीआरपीएफ के ट्रेनिंग सेंटर पर आतंकी हमला हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रविवार सुबह तड़के दो या तीन आतंकियों ने सेंटर पर ग्रेनेड से हमला किया है। आतंकी धमाके और फायरिंग करते हुए सेंटर के अंदर घुसने का प्रयास कर रहे थे। मिली जानकारी के अनुसार, आतंकवादियों ने तड़के करीब दो बजे अवंतीपुरा में स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 185वीं बटालियन के शिविर पर हमला कर दिया। सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया, ‘‘रात करीब दो बजे दो सशस्त्र आतंकवादी शिविर में घुस आये। वे अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर और स्वचालित हथियारों से लैस थे। उन्होंने शिविर में मौजूद संतरियों को चुनौती दी।’’ शहीद सीआरपीएफ जवान की पहचान श्रीनगर के रहने वाले सैफुद्दीन सोज के रूप में की गयी है।

बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘दोनों आतंकवादियों को शिविर के एक इमारत खंड में रोक लिया गया है और उन पर काबू पाने के लिए अभियान जारी है।’’ शिविर में कश्मीर घाटी में आतंकवाद विरोधी अभियानों के मुकाबले के लिए जवानों को शामिल करने के लिए प्रशिक्षण केन्द्र भी चलाया जा रहा है।’’ इस शिविर में जम्मू कश्मीर पुलिस की एक टीम भी स्थित है।

ANI

@ANI

Pulwama CRPF training centre attack #UPDATE: Jawan who lost his life is Saifuddin, two others Narender and Samadhan Malve are injured and out of danger #JammuAndKashmir

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *