नाबालिग बहन की शादी से नाराज भाई ने सगाई के दिन ही कर ली खुदकुशी

मीडीया से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक भाई ने अपनी नाबालिग बहन की शादी तय हो जाने से नाराज होकर आत्महत्या कर ली. वह लगातार इस शादी का विरोध कर रहा था. जब परिजनों ने उसकी एक नहीं सुनी तो उसने बहन की सगाई के दिन यह खौफनाक कदम उठा लिया. अब पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मामला रायपुर से सटे बोरियाकला इलाके का है. जहां 21 वर्षीय मेषराज शेंद्रे अपनी छोटी बहन का रिश्ता हो जाने से खफा था. उसने घरवालों को उसकी कम उम्र का हवाला देकर समझाने की कोशिश की. परिजनों से उसकी खूब तू-तू मैं -मैं हुई. लेकिन घरवाले नहीं मानें. इसके बावजूद वे बेटी की शादी की तैयारी में जुटे रहे.

मंगलवार को घर में उनके घर में बहन की सगाई हो रही थी. रस्मे अदा की जा रही थी. उसी दौरान नाराज मेषराज अपने कमरे में गया, लेकिन फिर वापस लौटकर नहीं आया. करीब दो घंटे बाद रिश्तेदारों ने उसके कमरे का दरवाजा खटखटाया तो कोई आहट नहीं हुई.

बाद में दरवाजा तोडा गया तो मेषराज की लाश पंखे से लटकती हुई दिखाई दी. पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर परिजनों के बयाना भी लिए. साथ ही पुलिस ने नाबालिग लड़की की शादी भी रुकवा दी.

 एएसपी (ग्रामीण) ओपी शर्मा के मुताबिक नाबालिग लड़की की शादी रोक दी गई है. प्रांरभिक जांच के बाद वर-वधू दोनों पक्षों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाएगा. मेषराज की आत्महत्या के बाद गांव में तनाव का माहौल है. कई ग्रामीण वर पक्ष के लोगों पर हमले की तैयारी में हैं. इसके चलते गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *