Video: उत्‍तराखंड में लव जिहाद का आरोप लगाकर भीड़ ने युवक को पीटा और पहनाई जूतों की माला

देहरादून से 108 किमी दूर घनसाली कस्बे में लव जिहाद के आरोप लगाकर अन्य समुदाय के युवक की जमकर धुनाई की गई। गुस्साई भीड़ ने युवक के गले में जूतों की माला डालकर उसे पूरे बाजार में घुमाया। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। युवक एक नाबालिग लड़की के साथ होटल के कमरे में था। बाद में तनाव को देखते हुए टिहरी के एसएसपी ने फोर्स के साथ फ्लैग मार्च भी निकाला।

होटल में लड़की के साथ था युवक: बताया गया कि यूपी के बिजनौर की तहसील धामपुर के ग्राम नगली का रहने वाला युवक घनसाली के मुख्य बाजार में सैलून चलाता था। वह कई सालों से यहीं पर रहकर अपना कारोबार करता था। सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे कुछ स्थानीय लोगों को सूचना मिली कि युवक स्थानीय और कथित तौर पर नाबालिग लड़की के साथ एक होटल के कमरे में गया है। इस पर लोगों ने कमरे में बाहर से ताला लगा दिया और पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस के आने पर लोगों ने जब दरवाजा खोला तो युवक और पास के गांव की रहने वाली लड़की कमरे से निकले।

भड़की भीड़ ने की पिटाई: अन्य समुदाय के युवक को स्थानीय लड़की के साथ देखते ही लोग बेकाबू हो गए। उन्होंने उसकी जमकर धुनाई शुरू कर दी। बाद में उसे जूतों की माला पहनाकर कस्बे भर में जुलूस भी निकाला गया। जबकि पुलिसकर्मी सिर्फ लड़की को ही थाने ले जा सके। बाजार में व्यापारी और स्थानीय लोग उग्र होने लगे और दूसरे समुदाय के लोगों की दुकानों में तोड़फोड़ शुरू हो गई। दुकानों का सामान सड़क पर फेंक दिया गया। स्थानीय फोर्स के हाथ से बात निकलती देख तत्काल टिहरी थाना की फोर्स को भी घनसाली भेजा गया। तब जाकर युवक को बचाया जा सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *