Video: भीड़ ने नाबालिग से छेड़छाड़ के आरोपियों का सिर मुंडा कर मुँह मे पोती कालिख और निकाला जुलूस

उत्तर प्रदेश के संभल में भीड़ ने दो युवकों की जमकर पिटाई कर दी। भीड़ ने इन युवकों का सिर मुंडवाया और चेहरे पर कालिख पोतकर शहर में घुमाया। इन दोनों लड़कों पर 8 साल की बच्ची से छेड़खानी करने का आरोप था। यह घटना सदर कोतवाली इलाके के मोहल्ला शहजादी सराय की है। बतलाया जा रहा है कि 8 साल की एक बच्ची पशुओं को खाना खिला रही थी। तभी यह दोनों युवक वहां पहुंचे और जोर जबरदस्ती से बच्ची को पास स्थित जंगल में ले जाने की कोशिश करने लगे। युवकों की इस हरकत पर बच्ची रोने लगी। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर वहां लोग जमा हो गए और दोनों युवकों को लोगों ने पकड़ लिया।

इन लोगों ने बच्ची के घऱवालों को इस बात की जानकारी दी और दोनों लड़कों को मुहल्ले वालों के हवाले कर दिया। घटना से नाराज भीड़ ने दोनों युवकों की पहल जमकर धुनाई की। इसके बाद दोनों युवकों का सिर मुंडवाया और फिर उनके चेहरे पर कालिख पोतकर उन्हें मुहल्ले में घुमाया और जुलूस निकाला गया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि दोनों लड़कों के चेहरे पर कालिख लगी हुई है और भीड़ उन्हें मारते-पीटते सड़क पर घूमा रही है।

बतलाया जा रहा है कि घटनास्थल से सीओ कार्यालय की दूरी महज 100 मीटर है, लेकिन काफी देर तक उन्हें भीड़ की इस सनक की भनक तक नहीं लगी। भीड़ के इस क्रूर न्याय के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। हैरानी की बात यह भी है कि पुलिस ने यहां किसी पर कार्रवाई नहीं की और दोनों ही पक्षों में समझौता करा कर मामले को रफा-दफा कर दिया।

इस बारे में जब मीडिया ने पुलिस के उच्च अधिकारियों से सवालात पूछे तो उनकी तरफ से कहा गया कि उन्हें किसी भी पक्ष से लिखित तहरीर नहीं मिली है और ना ही कोई पक्ष कार्रवाई करना चाहता है। सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है कि जिन दो लड़कों की सरेआम भीड़ ने पिटाई की है वो दोनों भी नाबालिग हैं। बहरहाल इस पूरे घटनाक्रम के बाद पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल खड़े हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *