पैरोल पर छूट वापस आए रेप का आरोपी को 150 लोगों की उग्र भीड़ ने पीट-पीट मार डाला

झारखंड में 150 लोगों की भीड़ ने रेप के आरोपी की पीट-पीट कर मार डाला। घटना शुक्रवार होली के दिन की है। बताया जा रहा है कि आरोपी पर भीड़ ने तब हमला बोला जब वह पैरोल पर जेल से छूट अपने घर जा रहा था। बताया ये भी जा रहा है कि भीड़ में ज्यादातर महिलाएं शामिल थीं। ये सभी इस तरह से रेप आरोपी के उनके मोहल्ले में वापस आने का विरोध कर रहे थे। घटना खरसावां जिले के सरायकेला क्षेत्र की है। जिस बस्ती में रेप आरोपी की हत्या की गई उस बस्ती का नाम राम मरैया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मृत आरोपी का नाम रतन लोहार था। वह शुक्रवार को पैरोल पर छूटने कते बाद अपनी बस्ती में वापस लौट रहा था। उसको देख इलाके की महिलाओं ने विरोध करना शुरू कर दिया। महिलाओं के साथ बस्ती के पुरुषों ने भी रेप आरोपी को बस्ती में आने से रोकना चाहा। इस बात को लेकर रतन लोहार भड़क गया और उनसे लड़ने लगा। देखते ही देखते भीड़ आक्रामक हो गई और रतन लोहार को इतना पीटा की उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

पुलिस इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार कर जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार रतन लोहार पर राम मरैया बस्ती की एक विधवा समेत 6 महिलाओं का रेप करने का आरोप है। इन्हीं अपराधों के चलते उसे जेल की सजा सुनाई गई थी। शुक्रवार को ही उसे पैरोल मिली और वह अपनी बस्ती में वापस लौटा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बस्ती के लोगों का कहना था कि अगर रतन लोहार बस्ती में वापस आता है तो शायद वो फिर से किसी महिला का बलात्कार कर दे। इसी सोच के साथ वो लोग रतन लोहार का विरोध कर रहे थे। लेकिन अंत में 150 लोगों की भीड़ ने पीट-पीट कर रतन लोहार की जान ले ली।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *