Mohammed Shami: शमी की वापसी भारतीय टीम में कब होगी, आ गया बड़ा अपडेट

शमी की वापसी कब होगी इसको लेकर अभी भी कंफ्यूजन बना हुआ है. लेकिन अब खबर है कि शमी सितंबर में वापसी कर सकते हैं.

भारत के दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी कब होगी, इसको लेकर अब चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने अपनी राय दी है. अगरकर  ने माना है कि शमी की रिकवरी अच्छी हो रही है और वो जल्द ही टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं. अजीत अगरकर ने पुष्टि की थी कि शमी ने गेंदबाजी शुरू कर दी है”और 19 सितंबर को चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज में वापसी कर सकते हैं. वहीं, ESPN क्रिक इंफो के रिपोर्ट के अनुसार शमी बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में वापसी कर सकते हैं. 

टखने की चोट के कारण शमी  2023 के वनडे वर्ल्ड  कप के बाद से टीम इंडिया से दूर हैं. शमी को फिटनेस के अधीन दिसंबर-जनवरी में साउथ अफ्रीका में दो मैचों की सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया था. बाद में उन्हें दौरे से आराम दे दिया गया था. 

फरवरी-मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट के लिए ठीक होने की उम्मीद में शमी एनसीए वापस चले गए, लेकिन उनके दाहिने टखने में लगातार सूजन आने के बाद उन्हें सर्जरी की सलाह दी गई, जिससे उन्हें आईपीएल 2024 से भी बाहर होना पड़ा था.  शमी भारत को वनडे विश्व कप के फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभा चुके हैं, उन्होंने केवल सात मैचों में 10.70 की औसत और 12.20 की स्ट्राइक रेट से 24 विकेट लिए थे. 

बता दें कि भारतीय टीम अब सितंबर में टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. 19 सितंबर को सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि शमी टेस्ट सीरीज में वापसी कर पाएंगे या नहीं,