लेफ्ट हैंडर बच्ची के लिए पेंसिल कंपनी ने बनाए खास शार्पनर, मां की भेजी चिट्ठी हुई वायरल

देश में लोग कस्टमर सर्विस को लेकर सबसे ज्यादा परेशान होते हैं। लेकिन एक पेंसिल कंपनी ने कस्टमर सर्विस की मिसाल पेश की है। दरअसल 4 साल की बच्ची की मां ने एक पेंसिल कंपनी को पत्र लिखकर खास अनुरोध किया था। कंपनी ने न सिर्फ पत्र का जवाब दिया, बल्कि महिला को कुछ एेसा भेजा, जिस पर उसे भी विश्वास नहीं हुआ। पत्र में महिला ने लिखा, ”मेरी बेटी पढ़ने में बहुत तेज है और वह बाएं हाथ से लिखती है। मुझे लगता था कि बाएं हाथ से लिखना कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन मैं गलत थी। मैंने देखा कि मेरी बेटी को इस दाएं हाथ के दबदबे वाली दुनिया में हर छोटी चीज के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है”।

एक वाकये का जिक्र करते हुए महिला ने कहा, एक दिन स्कूल से लौटकर मेरी बेटी बहुत दुखी थी। मैंने कारण पूछा तो उसने बताया, ”मम्मी, मैं अपनी पेंसिल शॉर्प नहीं कर पाई, जबकि अन्य बच्चों ने आसानी से कर लिया”। महिला ने लिखा, ”मुझे अहसास हुआ कि मार्केट में जो शॉर्पनर उपलब्ध हैं, वह दाएं हाथ वालों के लिए बनाए जाते हैं और एक 4 साल की बच्ची के लिए उन्हें इस्तेमाल बहुत मुश्किल है। अॉनलाइन पर जब मैंने बाएं हाथ वालों के लिए शॉर्पनर सर्च किया तो उनकी कीमत 700 से 1200 रुपये तक थी”।

Shilpa Rathnam

@shilparathnam

This letter from Hindustan pencils to a mother who wrote to them about the needs of her left-handed daughter is so heartwarming. It made my day, and not just because I know the kind man behind this gesture. This is a ray of sunshine in our bleak and callous times. pic.twitter.com/4Hfu0bGg1M

Shilpa Rathnam

@shilparathnam

Thank you for all your warm and wonderful responses but I’m so sorry I’m unable to reply individually as they are coming in every minute! Sharing the mother’s FB post @NatarajPencils@ApsaraPencils pic.twitter.com/Yu3AYtLa2V

ट्विटर पर छबि देखें

पत्र का जवाब:

ट्विटर पर छबि देखें
Shilpa Rathnam

@shilparathnam

This letter from Hindustan pencils to a mother who wrote to them about the needs of her left-handed daughter is so heartwarming. It made my day, and not just because I know the kind man behind this gesture. This is a ray of sunshine in our bleak and callous times.

 महिला ने यह पत्र हिंदुस्तान पेंसिल्स प्राइवेट लिमिटेड (नटराज और अप्सरा पेंसिल के निर्माता) को लिखा था। महिला को कंपनी के एक बड़े अधिकारी की तरफ से कॉल आया। उसने सारी परेशानी को समझा और मदद का वादा भी किया। एक हफ्ते बाद महिला को पांच शॉर्पनर्स और एक पत्र मिला। इसमें लिखा था, ”हमारी कंपनी नियमित तौर पर बाएं हाथ के बच्चों के लिए शॉर्पनर का निर्माण नहीं करती, लेकिन हम आपको पांच शॉर्पनर भेज रहे हैं, जो खास तौर पर बाएं हाथ वालों के लिए बनाए गए हैं। हम इसी तरह के शॉर्पनर्स के नियमित उत्पादन पर काम कर रहे हैं और मार्केट में इनके आने के बाद आपसे एक बार फिर बातचीत करेंगे”। अब यह दोनों पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। लोग भी कंपनी के इस कदम की खूब तारीफ कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *