Viral Video: पूरी सड़क को घेरते जमीन पर रेंग रहे इस विशालकाय सांप का वीडियो हो रहा तेजी से वायरल

सोशल मीडिया पर एक विशालकाय सांप का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जमीन पर रेंग रहे इस सांप की लंबाई देख कर एक बार तो आपको भी यकीन नहीं होगा। कहा जा रहा है कि इस सांप की लंबाई 5 मीटर यानी 16 फीट तक हो सकती है। यह सांप स्क्रब पाइथन यानी अजगर की प्रजाति का बतलाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक बीते शुक्रवार की सुबह एडम नाम के एक शख्स क्वींसलैंड के हॉलोवेड बीच पर टहल रहे थे। इसी दौरान उनकी नजर इस विशालकाय अजगर पर पड़ी।

एडम ने तुरंत अपने मोबाइल फोन से इस अजगर का वीडियो बना लिया। वीडियो में नजर आ रहा है कि इस सांप ने पूरी सड़क को घेर रखा है। एडम इस अजगर से सुरक्षात्मक दूरी बनाकर वीडियो बना रहे हैं। एडम की पत्नी एंबर कैंपबेल ने इस वीडियो को फेसबुक पर अपलोड किया है। अब तक कई लोगों ने इस अजगर को सोशल मीडिया पर देखा है। कहा जा रहा है कि शरीर की तुलना में इस सांप का सिर काफी बड़ा होता है। इस प्रजाति के अजगर घंटों तक पेड़ों पर लटके रहते हैं और अपने शिकार का इंतजार करते रहते हैं। हल्के पीले और भूरे रंग के यह अजगर बेहद खतरनाक होते हैं।

बहरहाल सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखने के बाद कई लोगों ने खुशी भी जताई कि एडम इस विशालकाय सांप की चपेट में नहीं आए। आपको बता दें कि दुनिया में अजगर की एक प्रजाति रेटिकुलेटेड पाइथन को सबसे लंबा सांप माना जाता है। इसकी लंबाई 30 फीट तक हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *