झारखंड में 16 वर्षीय एक लड़की के साथ गैंगरेप के बाद उसके परिजनों के सामने ही कर दी हत्या

झारखंड के चतरा जिले में शुक्रवार को 16 वर्षीय एक लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसके परिजनों के सामने ही उसकी हत्या कर दी गई। स्थानीय मीडिया रपटों के अनुसार, लड़की को चार युवकों ने उसके घर के पास से अगवा कर उसके साथ मिलकर दुष्कर्म किया। इस दौरान लड़की के परिजन एक विवाह समारोह में गए थे। यह मामला चतरा जिले के इटखोरी थाना क्षेत्र के राजाकेंदुआ गांव का है। मामले को लेकर शुक्रवार सुबह पंचायत बुलाई गई, जहां पंचों ने मामला सुलझाने के लिए आरोपियों को पीड़ित परिवार को 50,000 रुपये देने का आदेश दिया।

पंचायत के निर्णय से नाराज चारों युवकों ने पीड़ित परिवार के घर जाकर उन्हें पीटने के बाद पीड़िता को जलाकर मार डाला। पीड़ित परिजनों ने इटखोरी थाने में चारों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है। पलामू जिले में दुष्कर्म के एक अन्य मामले में गांव की पंचायत ने मामला सुलझाने के लिए आरोपी को पीड़ित को 15,000 रुपये देने का निर्देश दिया था।

बुधवार रात यहां एक नाबालिग लड़की के साथ कथित रूप से उसके मामा ने उस समय दुष्कर्म किया, जब वह अपने मामा के यहां एक विवाह समारोह में शामिल होने गई थी। पीड़िता ने इसकी जानकारी गुरुवार को अपने घर लौटकर अपने परिजनों को दी। इसके बाद यह मामला पंचायत में लाया गया, जहां पीड़िता के मामा को जुर्माना भरने के लिए कहा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *