यूपी: ट्रेन में स्कार्फ नहीं उतारने पर मस्जिद के इमाम को बुरी तरह पीटा, चीख-पुकार सुनकर भी किसी ने नहीं की मदद!

उत्तर प्रदेश में एक मौलवी और उनके दो रिश्तेदारों से दिल्ली-शामली पैसेंजर ट्रेन में अज्ञात लोगों ने बुरी तरह मारपीट की। घटना बीते बुधवार बागपत जिले के पास की बताई जाती है। एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार हमलावरों ने मौलवी से जबरन उनका स्कार्फ उतारने कहा था। जीआरपी पुलिस स्टेशन के स्टेशन ऑफिसर (एसओ) सुखपाल सिंह ने बताया, ‘गुलजार (30), इसरार (25) और अबु बकर (21) बागपत स्थित अपने गांव जा रहे थे। इस दौरान ट्रेन में ही सवार छह यात्रियों से उनका झगड़ा हो गया। बाद में विवाद इतना बढ़ गया कि यात्रियों ने कथित तौर पर मौलवी को मारने की कोशिश की।’

वहीं घटनास्थल पर मौजूद गुड्डू (18) ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ‘हम दिल्ली की हजरत निजामु्द्दीन दरगाह होकर ट्रेन से वापस अपने घर लौट रहे थे। गांव के पास होने की वजह से हमें बागपत के अहरा स्टेशन पर उतरना था। लेकिन तभी छह लोगों के एक ग्रुप ने तेजी से ट्रेन का दरवाजा पीटना शुरू कर दिया। हमने उन्हें बताया कि अगले स्टेशन पर उतरना है इसलिए दरवाजे से हट जाएं। उन्होंने कहा कि कुछ देर बाद वो दरवाजे से हटेंगे। हमने उनसे कोई बहस नहीं की। बाद में उन्होंने कहा कि गुलजार के सिर पर बंधा स्कार्फ उतार देंगे व इसरार और अबु बकर की टोपी भी उतार देंगे।’

गुड्डू ने आगे बताया, ‘हालांकि मैंने जींस और टी-शर्ट पहन रखी थी इसलिए उन्होंने मुझे निशाना नहीं बनाया।’ डूड्डू, जोकि पीड़ित के ही गांव का रहने वाला है, के अनुसार इससे पहले की हम कुछ समझ पाते उन्होंने तीनों के साथ मारपीट शुरू कर दी। उन्होंने तेज धार वाले हथियार इसरार के साथ मारपीट की। घटना के बाद तीनों अहरा स्टेशन उतर गए। जबकि पीड़ितों को भी उसी स्टेशन पर उतरना था लेकिन उन्होंने अगले स्टेशन पर उतरने का फैसला किया। क्योंकि उन्हें डर था कि संदिग्ध फिर से उनपर हमला कर सकते हैं। चीख-पुकार सुनकर भी ट्रेन के किसी यात्री ने हमारी मदद नहीं की।

वहीं एसओ सुखपाल सिंह के अनुसार, गुलजार के सिर में चोट आईं हैं जबकि इसरार और अबु बकर को थोड़ी बहुत चोट लगी है। जिला हॉस्पिटल में इलाज के बाद उन्हें घर भेज दिया है। पता चला है कि गुलजार एक स्थानीय मस्जिद में इमाम हैं।

 दूसरी तरफ पुलिस ने पांच-छह अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामला रेलवे पुलिस क्षेत्र का है इसलिए मुकदमा बागपत रेलवे पुलिस को स्थानान्तरित किया जा रहा है। घटना के संबंध में बागपत जीआरपी ने बताया कि उन्हें गुरुवार सुबह घटना की जानकारी मिली है जिसके बाद वह घटनास्थल पर पहुंच कर घटना की जांच कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *