शादीशुदा मुस्लिम ने अपने को कुंवारा और हिंदू बताकर मंदिर में की हिंदू युवती से दूसरी शादी, पुलिस के पास गई पीड़ित पत्‍नी

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में कथित लव जिहाद का मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक शादीशुदा मुस्लिम युवक ने खुद को हिंदू और अविवाहित बताकर एक युवती से मंदिर में शादी रचा ली। शादी के कुछ समय बाद जब पीड़िता को इस बात का पता चला तो उसने एसएसपी से मामले की शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, वहीं आरोपी युवक फरार है।

घटना गोंडा के नगर कोतवाली क्षेत्र की है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी युवक जिसका नाम नसीर है, लकड़ी का ठेकेदार है। आरोपी पिछले साल उनके घर पेड़ कटवाने आया था। इस दौरान आरोपी ने अपना नाम कृष्ण कुमार बताया था। धीरे-धीरे आरोपी युवती के घरवालों से घुल-मिल गया। बातचीत में आरोपी ने बताया कि वह उन्हीं की जाति का है। इस पर लड़की की बुआ ने बेटियों के लिए रिश्ते की बात चलायी तो आरोपी ने बताया कि वह अभी तक अविवाहित है और युवती से शादी करना चाहता है। इसके बाद दोनों पक्षों में बातचीत हुई और नगर के खैरा मंदिर में 17 दिसंबर को हिंदू रीति-रिवाज से युवती की शादी कर दी गई।

युवती ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद दोनों एक किराए के मकान में रहने लगे। कुछ दिन बाद युवती को आरोपी पर शक हुआ तो उसने छानबीन की तो पता चला कि आरोपी का असली नाम नासीर है और वह शादीशुदा होने के साथ ही बच्चों का पिता भी है। युवती को यह भी पता चला कि आरोपी पास के ही एक गांव का निवासी है। इस पर पीड़िता ने तुरंत इसकी सूचना अपने मायके वालों को दी और फिर परिजनों के साथ थाने पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज करा दी। फिलहाल आरोपी फरार है और पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376, 419, 420 के तहत मामला दर्ज किया है।

इससे पहले सोमवार को भी मुंबई पुलिस ने छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट से एक प्रेमी जोड़े को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक यह लव जिहाद का मामला हो सकता है। दरअसल आरोपी 27 वर्षीय युवक सलमान गुजरात के वापी की रहने वाली 23 वर्षीय विवाहित महिला को भगाकर कोलकाता ले जा रहा था, लेकिन मुंबई पुलिस ने दोनों को छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *