NEET PG 2018 Rank Card: NBE ने जारी किए रैंक कार्ड, ऐसे जानें अपने स्कोर्स

NEET PG 2018 Rank Card: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने NEET PG 2018 के रैंक कार्ड जारी कर दिए हैं। अभ्यर्थी अपने रैंक कार्ड NBE की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थियों के स्कोर्स भी जारी किए गए हैं, जिन्हें वे रैंक कार्ड के साथ ही चेक कर सकते हैं। तो चलिए सबसे पहले जानते हैं रैंक कार्ड चेक करने का तरीका। विजिट करें वेबसाइट  https://neetpg.nbe.edu.in/ पर। अब NEET PG 2018 के लिंक पर क्लिक करें। अब नई विंडो में अपनी डीटेल्स भरें। आपको अपना रोल नंबर, जन्मतिथि और कैप्शा कोड डालकर सब्मिट बटन पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के बाद अपना अपना रैंक कार्ड और स्कोर्स चेक कर सकेंगे।

इसके अलावा आप रोल नंबर वाइज पूरी रैंक लिस्ट भी चेक कर सकते हैं। इसके लिए लॉगइन करें वेबसाइट https://neetpg.nbe.edu.in/ पर। अब ‘Important Announcements’ सेक्शन में आपको ‘Roll No. wise list of NEET-PG 2018 Rank’ के लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के बाद एक पीडीएफ फाइल खुलेगी। पीडीएफ फाइल अभ्यर्थियों के रोल नंबर, स्कोर्स और रैंक की सूची है। अपना रोल नंबर देखने के लिए ‘Ctrl+F’ कर रोल नंबर टाइप करें।

वेबसाइट पर उपलब्ध रिजल्ट नोटिफिकेशन के मुताबिक, अभ्यर्थियों के सही और गलत रिस्पॉन्स भी रैंक कार्ड में अंकित किए गए हैं। उम्मीदवार अपने रैंक कार्ड सिर्फ वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। अलग से किसी को भी रैंक कार्ड नहीं भेजे जाएंगे। बता दें ऑल इंडिया 50 फीसदी कोटा सीट्स की मेरिट पोजिशन अलग से डिक्लेयर की जाएगी। ऐसे में उम्मीदवारों के लिए यह जरूरी है कि वे वेबसाइट नियमित चेक करते रहें। साथ ही दाखिला प्रक्रिया से संबंधित जानकारी के लिए विभिन्न काउंसलिंग अथॉरिटीज की वेबसाइट कोभी नियमित रूप से चेक करते रहें। विभिन्न काउंसलिंग अथॉरिटीज की डीटेल्स आप NEET-PG 2018 इंफॉर्मेशन बुलिटिन के Annexure-I से हासिल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *