New Zealand vs Pakistan 5th ODI, LIVE क्रिकेट स्कोर: यहां देखें पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड वनडे मैच का लाइव स्कोर …

Live Cricket Score, Pakistan vs New Zealand 5th ODI (पाकिस्तान vs न्यूजीलैंड लाइव स्कोर):  न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज का आखिरी मैच वेलिंग्टन में खेलेगी। न्यूजीलैंड ने सीरीज में अब तक चारों मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं पाकिस्तान की टीम अभी तक एक मैच जीतने में भी कामयाब नहीं रही है। न्यूजीलैंड की कोशिश इस मैच को जीत वाइट वॉश करने की होगी तो वहीं पाकिस्तान आखिरी मैच को जीत अपनी इज्जत बचाने की कोशिश करेगा। अंतिम वनडे मैच के लिए न्यूजीलैंड के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को आराम दिया गया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (एनजेडसी) ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। बोल्ट को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी-20 मैच के लिए भी आराम दिया गया है। वह शुक्रवार को खेले जाने वाले अंतिम वनडे मैच और सोमवार को पहले टी-20 मैच में टीम के साथ मैदान पर नहीं उतर पाएंगे। पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी में एक बार फिर फखर जमान, मोहम्मद हफीज और हारिस सोहेल पर निर्भर रहेगी। चौथे वनडे में इन तीनों ने ही शानदार प्रदर्शन किया था। सेडन पार्क में खेले गए चौथे मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 262 रनों का स्कोर बनाया। इस स्कोर को न्यूजीलैंड ने पांच विकेट गंवाते हुए 263 रन बनाकर हासिल कर लिया।

पाकिस्तान ने पारी की शुरुआत उतार-चढ़ाव से भरी रही। 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही उसने फखर जमान (54), फहीम अशरफ (1) और बाबर आजम (3) के रूप में अपने तीन विकेट गंवा दिए।फहीम और बाबर को टिम साउथी ने आउट किया, वहीं जमान को मिशेल सेंटनर ने आउट किया। इसके बाद हारिस सोहेल (50) और मोहम्मद हफीज (81) ने 26 रन जोड़कर टीम को 123 के स्कोर पर पहुंचाया।

इसी स्कोर पर केन विलियमसन ने सोहेल को हेनरी निकोल्स के हाथों कैच आउट करवाया। न्यूजीलैंड के लिए साउथी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं विलियमसन के दो विके मिले। बोल्ट और सेंटनर को एक-एक सफलता मिली। दोनों ही टीमें सीरीज के आखिरी मैच में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *