नीरव मोदी ने सीनाजोरी करते हुए बैंक को चिट्ठी में लिखा: अब पैसे लौटाना संभव नहीं

पीएनबी में घोटाला कर देश से फरार आरोपी नीरव मोदी ने बैंक को चिट्ठी लिख अपनी बात कही है। इस चिट्ठी में नीरव मोदी ने सीनाजोरी करते हुए साफ शब्दों में कह दिया है कि बैंक ने ये मामला सार्वजनिक कर बकाया वापसी के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। नीरव मोदी द्वारा पीएनबी को ये चिट्ठी 15/16 फरवरी को लिखी गई है। चिट्ठी में नीरव मोदी ने ये भी कहा है कि उनके ऊपर बकाया रकम बढ़ाकर बताई गई है। नीरव मोदी ने लिखा है कि बकाया रकम 5000 करोड़ से भी कम है। इस लेटर में फरार नीरव मोदी ने साफ लिखा है कि अब वो इसे चुकाने की स्थिति में नहीं हैं। नीरव मोदी अपने इस दावे के पीछे एक दलील भी दी है। चिट्ठी में उन्होंने लिखा है कि ये मामला सार्वजनिक हो जाने से उनके ब्रांड को नुकसान पहुंचा, जिससे उनका बिजनेस बर्बाद हो गया है और अब वो बैंक का बकाया चुकाने में सक्षम नहीं हैं। नीरव मोदी ने साफ कहा है कि पीएनबी ने मामले का खुलासा कर रकम वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिए हैं। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा है कि मेरी पत्नी का बिजनेस से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने लिखा कि मेरी पत्नी एमी और मामा मेहुल चौकसी पर गलत आरोप लगाए गए।

बैंक को लिखे पत्र में नीरव मोदी ने बैंक अधिकारियों के साथ अपनी और अपने प्रतिनिधियों की बातचीत का हवाला भी दिया है। इसके अलावा बीते 13 और 15 फरवरी को भेजे अपने ई-मेल का भी जिक्र किया है। नीरव मोदी ने इस घोटाले के सार्वजनिक होने से पहले ही अपने परिवार के साथ जनवरी के पहले सप्ताह में देश छोड़ दिया था।

बता दें कि देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पीएनबी ने बीते 14 फरवरी को स्टॉक एक्सचेंज को जानकारी दी थी कि मुंबई के ब्राडी हाउस शाखा में करीब 11, 500 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। इसके बाद नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी के गीतांजलि ग्रुप के साथ कुछ और डायमंड और ज्वैलरी कारोबारियों पर शक जताया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *