एंबुलेंस में देरी पर घायलों को गोद में लेकर अस्पताल तक पहुंचाता रहा यह सिपाही, लोगों ने किया सलाम!

अपराधियों के एनकाउंटर को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस एक बार फिर सुर्खियां बटोर रही है, लेकिन इस बार किसी क्रिमिनल के एनकाउंटर को लेकर नहीं बल्कि अपनी दरियादिली की वजह से लोग यूपी पुलिस की तारीफ कर रहे हैं। दरअसल, उत्तर प्रदेश के सीतापुर में रोड एक्सीडेंड का शिकार हुए लोगों की जान बचाने के लिए पुलिस के सिपाही ने बेहद ही शानदार काम किया। एंबुलेंस आने का इंतजार न करते हुए पुलिस के एक सिपाही ने सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल लोगों को गोद में उठाकर अस्पताल पहुंचाया।

यूपी पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से इस बात की जानकारी दी। पुलिस ने एक तस्वीर शेयर करते हुए बताया कि 12 मई को बिसवां सिधौली मार्ग पर डीसीएम और रोडवेज बस का एकसीडेंट हो गया, जिसमें कुछ लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही थाना रामपुर कलां के आरक्षी संजय चौबे बिना देरी किए घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने घायलों को गोद में उठाकर अपनी गाड़ी में डाला और अस्पताल पहुंचाया। एंबुलेंस आने में हो रही देरी को देखते हुए संजय चौबे ने यह शानदार काम किया। शेयर की गई तस्वीर में दिख रहा है कि एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल महिला को गोद में उठाए हुए चल रहा है।

यूपी पुलिस के इस शानदार कदम को लेकर सोशल मीडिया का एक धड़ा उनकी बेहद तारीफ कर रहा है। एक यूजर ने कहा कि पुलिस ने बहुत ही शानदार काम किया है और बाकी लोगों के लिए प्रेरणा भी रखी है। एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘प्रेरणादायक कार्य किया है। आपका सहयोग जनता के लिए अदम्य साहस और संघर्षशीलता का उदाहरण है। जय हिंद।’ एक यूजर ने लिखा, ‘आपका कार्य अत्यन्त सराहनीय है, मेरा सल्यूट स्वीकारें। सीना गर्व से चौड़ा हो गया।’ एक यूजर ने लिखा, ‘ऐसे जांबाज पुलिसवालों के चलते ही अभी आम आदमी का विश्वास खाकी पर जिंदा है, खुशी होती है ऐसे जब्जे को देखकर, यूपी पुलिस में जब तक आरक्षी संजय चौबे जैसे पुलिसवाले हैं तब तक खाकी का इकबाल कमजोर नहीं पड़ सकता.. दिल से सलाम .. जय हिंद।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *