अमित शाह के कुत्ते-बिल्ली वाले बयान पर कांग्रेस का पलटवार- तंज कसने से पहले महत्व तो समझ लेते

भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कुत्ते, बिल्ली, सांप, नेवले वाले बयान पर अब राजनीति गरमाती जा रही है। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर भाजपा को घेरने की शुरुआत कर दी है। कांग्रेस ने अमित शाह पर पलटवार किया है। कांग्रेस नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर कहा है कि ‘वासुकी, प्रसिद्ध नागराज, शिव के परम भक्त होने के कारण शिव के शरीर पर निवास करते थे। देवों में सर्वप्रथम पूज्य गणेश जी का वाहन चूहा है। अमित शाहजी तंज कसने से पहले चूहे और सांप का सही महत्व भी समझ लेते’।

इधर कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा है। रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट किया है कि ‘हमारी संस्कृति की पहचान लोगों द्वारा बोली जाने वाली भाषा है। जिस तरह से अमित शाह ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए पूरे विपक्ष को जानवरों का नाम दिया वो यह दिखाता है कि उस नेता की भाषा है जिसने लड़ाई शुरू होने से पहले ही हार मान ली है’।

आपको बता दें कि अमित शाह ने मुंबई में हुई एक रैली के दौरान विपक्षी पार्टियों की तुलना कुत्ते-बिल्ली और सांप से की है। भाजपा के स्थापना दिवस पर मुंबई में आयोजित एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि ‘2019 का काउंटडाउन शुरु हो चुका है। मैने एक बात सुनी थी कि जब बाढ़ आती है तो उसमें सभी पेड़, पौधे और जीव जंतु बह जाते हैं। इस बाढ़ में वट-वृक्ष अकेला बच जाता है तो सांप भी उस वट-वृक्ष पर चढ़ जाता है, नेवला भी चढ़ जाता है, कुत्ता भी चढ़ जाता है। ये मोदी जी की जो बाढ़ आयी है उससे घबराकर सभी कुत्ते, बिल्ली, सांप और नेवले इकट्ठा होकर चुनाव लड़ना चाहते हैं’।

हालांकि बाद में अमित शाह ने अपने कुत्ते-बिल्ली और सांप वाले बयान पर सफाई भी दी। अमित शाह ने विपक्षी पार्टियों से उनके बयान का बुरा ना मानने की अपील की । अमित शाह ने कहा कि उन्होंने वह बयान इसलिए दिया था कि आमतौर पर विपक्षी पार्टियां इस तरह एकजुट नहीं होती हैं। अमित शाह ने कहा कि विभिन्न विचारधाराओँ वाली पार्टियां सपा और बसपा जिस तरह से साथ आ रही हैं, उन्हें मेरे बयान का बुरा नहीं मानना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *