भारतीय एयरफोर्स चीफ के बयान पर बोला पाकिस्तान- एक और सर्जिकल स्ट्राइक की तो अंजाम के लिए रहें तैयार

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने भारत को धमकी देते हुए कहा कि अगर भारत सर्जिकल स्ट्राइक में हमारे परमाणु संस्थापन पर हमला करता है तो फिर हमसे भी संयम की उम्मीद न की जाए। यह बयान आसिफ ने भारतीय एयरफोर्स के चीफ बीएस धनोआ के उस बयान पर दिया है जिसमें धनोआ ने कहा था कि अगर सरकार द्वारा एक और सर्जिकल स्ट्राइक का निर्णय लिया जाता है तो एयरफोर्स पाकिस्तान के न्यूक्लियर ठिकानों को तबाह करने में सक्षम है। इंडिया टुडे के अनुसार आसिफ ने कहा कि अगर ऐसा होता है तो कोई भी हमसे संयम की उम्मीद न करे। मैं इससे भी बहुत अच्छी राजनयिक भाषा का इस्तेमाल कर सकता हूं।

यूएस इंस्टिट्यूट में एक कार्यक्रम के दौरान आसिफ ने भारतीय नेताओं को धमकी देते हुए कहा कि अगर ऐसा कोई भी कदम उठाया जाता है तो इसका घातक परिणाम भुगतना पड़ सकता है। बता दें कि बीएस धनोआ ने गुरुवार को दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान पाकिस्तान के सामरिक परमाणु शस्त्रागार पर सवाल पूछने पर एयरफोर्स चीफ ने कहा था कि एयरफोर्स के पास बॉर्डर के आसपास कहीं भी सटीक हमला करने की पूरी क्षमता है।

इसके बाद उन्होंने चीन पर हमला बोलते हुए कहा था कि चीन के खिलाफ भी हमारी क्षमता पर्याप्त है। दो फ्रंट पर अगर लड़ाई होती है तो हमें 42 स्क्वाड्रन की जरूरत पड़ेगी। हमारे पास प्लान बी भी तैयार है। धनोआ ने कहा हमने कभी भी दो फ्रंट पर एक साथ लड़ाई नहीं लड़ी है। चीनी सेना पर तंज कसते हुए धनोआ  ने कहा था कि चीन की एयरफोर्स हमेशा गर्मी के मौसम में ही ऑपरेशन करती है और सर्दी का समय आने पर पीछे हटने लगती है, लेकिन भारतीय वायु सेना इसके लिए बिल्कुल तैयार रहती है, हमें रिस्पॉन्स के लिए कुछ ही मिनट चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *