पाकिस्तान को मिली टी20 की दूसरी सबसे बड़ी जीत, 60 रन ही बना पाई वेस्ट इंडीज की टीम

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीमों के बीच 1 अप्रैल को हुए टी-20 मैच में नया इतिहास बना है। इस फॉर्मेट के क्रिकेट मैच में किसी टीम को इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत हासिल हुई है। वेस्ट इंडीज की टीम पाकिस्तान के सामने महज 60 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। आपको बता दें कि इस वक्त पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज चल रही है। इस सीरीज का पहला मैच रविवार को कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला गया, जहां मेजबान टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विरोधी टीम को 60 रनों पर ही पस्त कर दिया। इस मैच में पाकिस्तान ने 143 रनों से शानदार जीत हासिल की। टी-20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा अंतर से जीतने वाली पहली टीम श्रीलंका है। 2007 टी-20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका की टीम ने केन्या को 172 रनों से हराया था। इस मैच में श्रीलंका ने 260 रन बनाए थे तो वहीं केन्या महज 80 रनों पर ऑल आउट हो गई थी।

 

इस मैच में वेस्ट इंडीज ने टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 20 ओवरों में महज 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन बना लिए। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन हुसैन तलत (41 रन) बनाए। वहीं फखर जमान ने 39 रन, सरफराज अहमज ने 38 रन बनाए। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर्स को पाकिस्तानी गेंदबाजों ने ज्यादा देर तक मैदान में नहीं टिकने दिया। 204 रन बनाने का लक्ष्य लेकर आए वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर्स महज 60 रनों पर ही ऑल आउट हो गए। टीम के लिए सर्वाधिक रन मार्लोन सैम्युल्स (18) ने बनाए। टीम के पांच क्रिकेटर्स तो बिना खाता खोले ही आउट हो गए।

शानदार जीत हासिल करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज हुसैन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया। फखर ने बहुत अच्छी शुरुआत की थी, फिर तलत और शोएब भाई ने भी अच्छा खेला। हम हर मैच को इसी तरह से खेलना चाहते हैं। वेस्ट इंडीज एक अच्छी टीम है और हमें पूरा विश्वास है कि वह अगले मैच में ज्यादा तैयारी के साथ आएंगे। इसलिए एक जीत से खुश होकर हमें आराम नहीं करना है। अगला मैच काफी महत्वपूर्ण है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *