कठुआ गैंगरेप: महबूबा मुफ्ती के भाई ने कहा- जुर्म में भागीदार हैं बीजेपी-पीडीपी, खून से कीमत चुकाएंगे कश्मीरी

कठुआ गैंगरेप मामले को लेकर जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के भाई तसादुक मुफ्ती की टिप्पणी आई है। उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) जुर्म में भागीदार हैं। कश्मीरियों को इन दोनों पार्टियों के कारण अपने खून से कीमत चुकानी पड़ सकती है। हालांकि, मुफ्ती ने साफ तौर पर कहा है कि यह उनकी निजी राय नहीं है। पीडीपी में ज्यादातर लोग ऐसा ही सोचते हैं।

तसादुक पीडीपी-बीजेपी के गठबंधन की सरकार में राज्य पर्यटन मंत्री भी हैं। ऐसे में, उनका यह बयान काफी मायने रखता है। उन्होंने बताया, “आज सबसे बड़ी समस्या यह है कि हम नियंत्रित हैं। फिर भी हम पर विश्वास नहीं किया जाता। राज्य की स्थिति में सुधार लाने के लिए हम साझेदार हैं। लेकिन स्वीकार करते हुए खराब लगता है कि किए गए वादे पूरे नहीं होते। हम (पीडीपी-बीजेपी) जुर्म में भागीदार हैं, जिसके कारण कश्मीरियों की एक पीढ़ी को अपने खून से इसकी कीमत चुकानी पड़ सकती है।”

जम्मू-कश्मीर के सीएम के भाई ने केंद्र सरकार से अपील की, “हठी रवैया छोड़कर असल समस्या पर ध्यान दिया जाए। राज्य में तनाव के हालात पर काबू किया जाए और राजनीतिक गतिविधियों को आगे बढ़ाया जाए।”

पर्यटन मंत्री का यह बयान कठुआ जिले में नाबालिग के साथ गैंगरेप की घटना के बाद आई है। 8 साल की बच्ची को 10 जनवरी को अगवा कर लिया गया था। अगले सात दिनों तक उसे नशीली दवाएं दी गईं। भूखा रखा गया और उसके साथ पुलिसवालों समेत कई लोगों ने गैंगरेप किया। बाद में बच्ची की हत्या कर दी गई थी। बच्ची की मौत सुनिश्चित करने के लिए उसका सिर पत्थर से कुचला गया था।

तसादुक आगे बोले, “बलात्कार के बाद मासूम बच्ची की बर्बर हत्या और सांप्रदायिक राजनीति ने राज्य का स्तर गिराया, जो हम सबके लिए शर्म की बात है। अगर गठबंधन की सरकार का मतलब लगातार विफलता और अपमान का सामना करना है तो मैं ऐसी स्थिति में अपनी बेचैनी नहीं छिपा पाता हूं।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *