पहले 400 पार कहते थे अब 150 भी नहीं बोल रहे, राहुल गांधी ने कहा- गारंटी दे रहा हूं कि चार जून को मोदी…

रायबरेली से ताल ठोंक रहे कांग्रेस के प्रत्याशी राहुल गांधी ने सोमवार को पहली बार यहां की चुनावी सभा में अबकी बार 400 पार के नारे पर प्रधानमंत्री की चुटकी ली। राहुल ने कहा कि नरेन्द्र मोदी पहले 400 पार की बात करते थे अब 150 भी नहीं बोल रहे हैं। एक बात की फिर गारंटी दे रहा हूं कि चार जून को नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे।

तीन मई को नामांकन करने के बाद राहुल सोमवार रायबरेली में थे। उनके साथ मंच साझा कर रही थीं बहन प्रियंका वाड्रा, जो छह मई से रायबरेली और अमेठी में प्रचार की कमान संभाले हैं। 

प्रियंका ने माइक संभालते ही कहा कि आज मैं अपने बड़े भैया यानी आपके प्रत्याशी राहुल गांधी को आपके बीच लेकर आई हूं। आज यह ही आपसे बात करेंगे। प्रियंका ने कहा कि मेरे भाई ने चार हजार किमी पैदल यात्रा की, सिर्फ आपकी समस्याओं को जानने के लिए। देश में इस तरह का कोई नेता नहीं है। जहां-जहां कांग्रेस की सरकार है जो कहा, वह करके दिखाया है। इससे अच्छा सांसद आपको नहीं मिल सकता है।

पहली बार की चुनावी सभा, ली चुटकी

अमेठी छोड़कर रायबरेली से ताल ठोंक रहे कांग्रेस के प्रत्याशी राहुल गांधी ने सोमवार को पहली बार यहां की चुनावी सभा में अबकी बार 400 पार के नारे पर प्रधानमंत्री की चुटकी ली। 

राहुल ने कहा कि नरेन्द्र मोदी पहले 400 पार की बात करते थे, अब 150 भी नहीं बोल रहे हैं। एक बात की फिर गारंटी दे रहा हूं कि चार जून को नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। 

राहुल गांधी ने संबोधन की शुरुआत में रायबरेली तथा गांधी-नेहरू परिवार के संबंधों की याद दिलाकर लोगों को भावनात्मक रूप से जोड़ने का प्रयास किया। राहुल गांधी ने सोमवार को रायबरेली में चार जनसभाओं को संबोधित किया। 

संविधान के बिना जनता की सरकार नहीं

महराजगंज और गुरुबख्शगंज में उन्होंने बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ मंच साझा करके मोदी सरकार को घेरा तो लालगंज व ऊंचाहार में अकेले ही संबोधित किया। महराजगंज में राहुल गांधी ने कहा कि पहली बार भाजपा और आरएसएस के लोग संविधान को नष्ट करने में लगे हैं। आपको मालूम है कि जो भी आपको मिला है, संविधान से मिला है। संविधान के बिना जनता की सरकार नहीं, अदाणी और अंबानी की सरकार होगी। सरकारी रोजगार और आरक्षण खत्म हो जाएगा। 

उन्होंने मीडिया को कोसते हुए कहा कि कभी गरीब किसान का इंटरव्यू नहीं देखा होगा, लेकिन अंबानी के घर की शादी देखी होगी। देश में सारे गरीब परिवारों की लिस्ट बनेगी। हर परिवार में से एक महिला का नाम चुना जाएगा और उसके खाते में वर्ष में एक लाख रुपये दिए जाएंगे। जुलाई में देखेंगे कि 8500 रुपये उसके खाते में और हर महीने में इतनी ही धनराशि। 

कोरोना में थाली बजवा रहे थे

राहुल गांधी ने गुरुबख्शगंज में कहा कि कोरोना आया, अस्पताल के सामने लोग मर रहे थे और प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि थाली बजाओ। देश की सेना अग्निपथ योजना नहीं चाहती है। मोदी ने देशभर पर यह योजना थोपी है। वह चाहते हैं कि जो पैसा जवानों की पेंशन और कैंटीन में जाता है, वह पैसा अदाणी को डिफेंस कांट्रैक्ट के जरिए मिल जाए। सोर्स पीटीआई.