Video: 97 यात्रियों से भरा प्लेन उड़ान भरते ही हुआ क्रैश पर करिश्माई ढंग से बचे सारे यात्री, वायरल हुआ वीडियो

उत्तरी मैक्सिको में भारी बारिश के दौरान एअरोमैक्सिको एअरलाइंस का एक विमान उड़ान भरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया. अधिकारियों ने बताया कि विमान में आग लगने से करीब 97 लोग घायल हो गए. जमीन से टकराने के बाद प्लेन 300 मीटर घिसटने के बाद विमान टूट गया. जिसके बाद यात्री तुरंत निकल गए. ऐसे में बचने की संभावनाएं बहुत कम होती है. लेकिन इस हादसे में सभी यात्री बच निकले.

एअरलाइंस के महानिदेशक एंड्रेस कोनेसा ने कल एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि एंब्रेयर 190 विमान में 88 वयस्क, नौ नाबालिग, दो छोटे बच्चे, दो पायलट और दो फ्लाइट अटेंडेंट सवार थे. विमान दुरंगो से मैक्सिको सिटी जाने के दौरान रात आठ बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया.  दुरंगो के गर्वनर जोज रोजस ने ट्वीट किया, ‘‘इस बात की पुष्टि हो गई है कि विमान एएम2431 के दुर्घटनाग्रस्त होने से किसी की मौत नहीं हुई है.’’ nytimes की खबर के मुताबिक उस विमान में बैठे एक यात्री ने कहा- ‘भगवान ने खुद आकर हमारी जान बचाई.’

 

गवर्नर ने बताया कि हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इनमें पायलट को रीढ़ की हड्डी में चोट आयी है जबकि एक लड़की के शरीर का 25 प्रतिशत जल गया है. Durango के सिविल डिफेंस के प्रवक्ता एलेजांद्रो कार्दोजा के मुताबिक हादसे के बाद कुल 97 लोगों को इलाज के लिए भर्ती किया गया जिनमें से ज्यादातर को “बहुत हल्की” चोटें आईं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *