नरेंद्र मोदी का 67वां जन्मदिन: पीएम ने किया सरदार सरोवर बांध का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 17 सितंबर को 67 साल के हो गए। भारतीय जनता पार्टी इस दिन को सेवा दिवस के रूप में मना रही है। पीएम मोदी अपना जन्मदिन गुजरात में मना रहे हैं। वह शनिवार की रात को ही गुजरात पहुंच गए थे। मोदी ने सबसे पहले अपनी मां का आशीर्वाद लिया। फिर उन्होंने सरदार सरोवर बांध का उद्धाघटन किया। खराब मौसम की वजह से चॉपर को उतरने में दिक्कत हुई। इसलिए कार्यक्रम लेट शुरू हुआ। यह दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा बांध है। इसके बाद मोदी नर्मदा के पास बन रहे सरदार पटेल की विशाल प्रतिमा के काम को देखने जाएंगे। वह विशालकाय मूर्ति अगले साल के जून तक बनकर तैयार होनी है। बाद में पीएम कुछ और कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

भाजपा 17 सितंबर 2017 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन ‘सेवा दिवस’ के रूप में मनाएगी और देशभर में उसके कार्यकर्ता चिकित्सा एवं रक्तदान शिविर तथा स्वच्छता अभियानों में हिस्सा लेंगे। पार्टी के एक नेता ने बताया कि अपने शीर्ष नेता का जन्मदिन देशभर में सेवा दिवस के रूप में मनाने की योजना के तहत भाजपा प्रमुख अमित शाह रांची में, वित्त मंत्री अरुण जेटली दिल्ली के कीर्तिनगर में, रेल मंत्री पीयूष गोयल चेन्नई में , मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर मुम्बई में होंगे। सभी मंत्री और पार्टी नेता देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

मोदी गुजरात में नर्मदा नदी पर सरदार सरोवर बांध देश को सर्मिपत करेंगे। उनका कल अपने 67 वां जन्मदिन है। केवड़िया में बांधस्थल पर उद्घाटन के बाद मोदी नर्मदा नदी में टापू साधु बेत जायेंगे जहां ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा और उनको सर्मिपत एक स्मारक परिसर बनाया जा रहा है। उसके पश्चात मोदी नर्मदा महोत्सव के समापन समारोह में जायेंगे और दाभोई में सभा को संबोधित करेंगे। वह नेशनल ट्राइबल फ्रीडम फाइटर्स संग्रहालय का शिलान्यास भी करेंगे।

वाराणसी से प्राप्त समाचार के अनुसार मोदी के जन्मदिन से एक दिन पहले आज ही उनके निवार्चन क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं ने 129 प्राथमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों में मिठाइयों और कॉपी किताबें बांटकर उनका जन्मदिन मनाना शुरू कर दिया। आज विद्यालयों में कई कार्यक्रम हुए।उत्तर प्रदेश भाजपा के कई सदस्यों ने प्रधानमंत्री की कल्याणकारी योजनाओं और स्वच्छता अभियानों पर अपने विचार प्रकट किये।

राजग सरकार के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम को प्रोत्साहन देने के लिए असी घाट पर कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। जन्मदिन समारोह के तौर पर भाजपा प्रदेश इकाई ने 825 स्थानों पर कल स्वच्छता पखवाड़ा मनाने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *