राहुल की देशभक्ति पर मोदी ने उठाए सवाल, कहा-सेना पर भरोसा नहीं, चीनी राजदूत के पास चले गए

हिमाचल में चुनावी बिसात सज चुकी है। आने वाली 9 नवंबर को राज्य में वोट डाले जाएंगे। दोनों राष्ट्रीय पार्टियों के नेताओं ने राज्य में एक के बाद एक चुनावी सभा करनी शुरू कर दी है। ऐसी ही एक चुनावी सभा में बोलने के लिए प्रधानमंत्री मोदी कांगड़ा पहुंचे। पीएम मोदी ने यहां पहुंचकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। चीन का साथ हुए डोकलाम विवाद पर बोलते हुए पीएम मोदी ने राहुल गांधी की चीनी राजदूत से मुलाकात पर करारा हमला किया। पीएम मोदी ने कहा कि जिन्होंने देश में दशकों तक राज किया उन्हें अपनी सेना और एजेंसियों पर विश्वास नहीं है। वो चीनी राजदूत से मिलकर डोकलाम के बारे में पूछ रहे हैं। माफी के साथ कहना चाहूंगा ये तो मामूली समझ भी नहीं है। दरअसल डोकलाम विवाद के समय राहुल गांधी की चीनी राजदूत के साथ कुछ तस्वीरें सामने आईं थी। हिमाचल की सीमा चीन से लगी हुई है इसलिए पीएम मोदी ने इस तरह जनसभा में कांग्रेस को लपेटते हुए ये मुद्दा पर भी लपक लिया।

इसके अलावा कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि आप देश के वीरों, शहीदों का अपमान कर रहे हो। उन्होंने लोगों से सवाल किया कि क्या ऐसी पार्टी की सरकार बननी चाहिए ? उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में तमाम काम करने पड़ते हैं, हो सकता है कि एक-दो काम गलत हो जाएं। इस पर देश माफ कर देता है। लेकिन काम अगर गलत इरादे से किया जाए तो जनता और देश माफ नहीं करते हैं। कांग्रेस जरा विचार करे कि देश के कोने-कोने में क्यों जनता उसे और उसके नेताओं को हटाने को निकल पड़ी है।

मोदी ने कहा ‘‘ इस धरती आजादी के सिपहसालार की है जिन्होंने 24 साल की उम्र में अंग्रेजों के दांत खट्टे कर दिए थे, ऐसे सेनानी रामंिसह जी पठानिया की धरती को मैं नमन करता हूं। आप 9 तारीख को बटन दबाकर अपनी चहेती सरकार बनाने वाले हैं। जिन्होंने हिमाचल को लूटा है, उनको विदाई देने का अवसर पर आपके सामने है। ’’ उन्होंने कहा ‘‘मैं आपसे अर्ज करता हूं कि जब आप 9 तारीख को बटन दबाएंगे, तो उस वक्त पठानिया जी के योगदान को याद कर लेना। जब आप आजादी के महापुरुष को याद कर बटन दबाएंगे तो सही बटन दबेगा और सही सरकार बनेगी।’’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *