PNB घोटाला: आरोपी ने वित्त मंत्री की वकील बेटी को दी मोटी फीस, इसलिए चुप थे जेटली- राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएनबी घोटाले को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली पर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा है कि अब यह सामने आ चुका है कि पीएनबी घोटाले पर वित्त मंत्री की चुप्पी उनकी वकील बेटी को बचाने को लेकर है। राहुल ने कहा है कि पीएनबी घोटाले के आरोपी ने पीएनबी घोटाले के सार्वजनिक होने से एक महीने पहले ही बतौर फी वित्त मंत्री की बेटी को मोटी रकम दी। हालांकि राहुल ने कथित रूप से मोटी फी देने वाले आरोपी का नाम सार्वजनिक नहीं किया है।

राहुल गांधी ने एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, “अब यह सामने आ चुका है कि पीएनबी घोटाले पर हमारे वित्त मंत्री की चुप्पी उनकी वकील बेटी को बचाने को लेकर थी, जिन्हें इस घोटाले के सार्वजनिक होने से मात्र एक महीने पहले आरोपी ने मोटी फीस दी थी। जब आरोपी के दूसरे लॉ फर्मों पर सीबीआई द्वारा छापा मारा जा रहा है, तो उसके लॉ फर्म पर क्यों नहीं?” राहुल गांधी ने इस ट्वीट के साथ #ModiRobsIndia हैशटैग डाला है।

 

बता दें कि 11 हजार 400 करोड़ के पीएनबी घोटाले को लेकर कांग्रेस केन्द्र नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस मामले में लगातार पीएम नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली से जवाब मांग रहे हैं। इस मामले में हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके रिश्तेदार मेहुल चोकसी पर आरोप है कि इन दोनों ने पीएनबी बैंक के अधिकारियों से मिलीभगत कर करोड़ों रुपये साखपत्र ले लिये। इस साख पत्र के आधार पर इन्होंने विदेशी कंपनियों से व्यापार किया। जब इस साख पत्र का भुगतान करने की बारी आई तबतक नीरव मोदी और मेहुल चोकसी देश से फरार हो चुके थे। 5 फरवरी को पीएनबी की शिकायत पर सीबीआई ने नीरव मोदी, उनकी पत्नी, भाई और मेहुल चोकसी के खिलाफ साजिश रचने और धोखा देने का मुकदमा दर्ज किया था। सीबीआई अबतक नीरव मोदी के करोड़ों की संपत्ति जब्त कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *