दिल्ली में नाबालिग लड़कियों को अगवा कर उनकी शादी कराने वाले गैंग को पुलिस ने धर दबोचा

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गैंग को धार दबोचा जो नाबालिग लड़कियों को रज़ामंदी से या ज़बरदस्ती अगवा कर उनकी उम्रदराज लोगों से शादियां करवा दिया करता था.

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस के पास कंप्लेन  आई थी जिसमे नाबालिग लड़कियों के गायब होने  की बात कही जा रही थी . पुलिस पक्के सुराग की तलाश ही कर रही थी . ऐसे ही एक 14 साल की नाबालिग लड़की बीते साल 2 मार्च को गीता कॉलोनी इलाके से गायब हो गई थी. इस मामले की जांच के दौरान लड़की के पिता के पास एक नंबर से मिस कॉल आया जब पिता ने उस नंबर पर कॉल की तो उससे शक हुआ. जिसके बाद उसने मामले की जानकारी पुलिस को दी, पुलिस ने जब नंबर जांच की तो नंबर दादरी का मिला, जिसके बाद पुलिस ने लड़की को छापेमारी कर रिहा करवा लिया.

पूछताछ में लड़की ने बताया कि उसकी दादरी में नीरज नाम के शख्स से शादी करवा दी गई है, शादी अनुज और उसकी पत्नी नेहा ने करवाई है. पुलिस को पीड़ित लड़की ने बताया कि नेहा और अनुज के घर और भी लड़कियां है जिनकी शादी करवाने की बात की जा रही है. इसके बाद पुलिस ने यूपी के डासना में छापेमारी की ओर आरोपी अनुज और नेहा को पकड़ लिया जहां से 2 और लड़कियों को रिहा कराया गया.

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि राज नाम का शख्स रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों के पास ऐसी लड़कियों की तलाश करता है जो अपने घर से नाराज़ हो कर आई हो. राज ऐसी लड़कियों को बहला फुसला कर अनुज और नेहा के घर ले आता है जहाँ बब्लू नाम का शख्स लड़कियों की शादी करवाने के लिए उनका ग्राहक ढूंढता है. एक लड़की की शादी के लिए यह लोग करीब 4 लाख तक कि मांग करते थे फिर शादी करवा देते थे. अभी तक आरोपी कुल 6 लड़कियों की शादी करवा चुके हैं. पुलिस ने इस मामले में नेहा, अनुज, बबलू और नीरज को गिरफ्तार कर लिया जबकि बाकी आरोपीयो की तलाश में यूपी में छापेमारी की जा रही है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *