Video: अमित शाह के काफिले को दिखाया काला झंडा तो पुलिस ने लड़की को घसीट कर पीटा, वीडियो वायरल

मीडीया रिपोर्ट के अनुसार  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के काफिले को इलाहाबाद में काला झंडा दिखाने वाली दो लड़कियों को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये दो लड़कियां इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट्स हैं। शुक्रवार को अमित शाह इलाहाबाद के दौरे पर थे। जब उनका काफिला सड़के से गुजर रहा था तब दो लड़कियां और एक लड़का उनकी गाड़ी के सामने आकर काले झंडे दिखाने लगे। वहां मौजूद पुलिस ने तीनों को पकड़ लिया।

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि यूपी पुलिस किस तरह लड़कियों को घसीटकर गाड़ी में बंद कर रही है। वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस ने लड़कियों को खींचा, उन्हें डंडे मारे, बेंत मारा और बाल पकड़कर गाड़ी के अंदर डाल दिया। सोशल मीडिया पर यह वीडियो इस वक्त काफी वायरल हो रहा है। पुलिस ने बताया कि एक लड़की की उम्र 25 वर्ष है, दूसरी की 24 वर्ष है, दोनों लड़कियों और लड़के को शनिवार को अदालत के सामने पेश किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक तीनों स्टूडेंट्स समाजवादी पार्टी के स्टूडेंट विंग समाजवादी छात्र सभा के सदस्य हैं।

आपको बता दें की ये वीडियो हमने social media  से लिया है और इसकी सत्यता को प्रमाणित नही करता

 

इस मामले पर सपा नेता रिचा सिंह ने कहा, ‘छात्र शांतिपूर्ण तरीके से काफिले के सामने काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन उन्हें बुरी तरह से पीटा गया और वहां कोई महिला पुलिसकर्मी भी नहीं थी। कानून का उल्लंघन किया गया। पुरुष पुलिसकर्मियों ने लड़कियों के साथ अच्छा बर्ताव नहीं किया।’

आपको बता दें कि पिछले साल जून के महीने में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के काफिले के सामने काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन करने के आरोप में लखनऊ पुलिस ने 12 छात्रों को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने इन सभी छात्रों के ऊपर दंगे करने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे। हालांकि कुछ महीनों बाद इन छात्रों को बेल मिल गई थी। अमित शाह शुक्रवार को इलाह एकदिवसीय इलाहाबाद के एक दिवसीय दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने गुरु पूर्णिमा के मौके पर प्रयाग में संतजनों के साथ गंगा आरती की और संगम तट पर स्थित बड़े हनुमान जी के दर्शन भी किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *