बेंगलुरु में पुलिस कॉन्स्टेबल ने अपनी जान दांव पर लगाकर लुटेरे को पकड़ा, इनाम में मिला ‘हनीमून पैकेज’

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में पुलिस विभाग ने एक कॉन्स्टेबल को उसकी बहादुरी के लिए बेहद अनोखा इनाम दिया है। बेल्लांडुर पुलिस स्टेशन के तहत ड्यूटी करने वाले कॉन्स्टेबल ने अपनी जान दांव पर लगाकर अकेले लुटेरे को पकड़ा, जिस पर पुलिस विभाग ने उसे हनीमून पर भेजने का निर्णय लिया है। कॉन्स्टेबल केई वेंकटेश को 25000 रुपए के ‘हनीमून पैकेज’ पर केरल भेजा जा रहा है। इसके साथ ही 10 हजार रुपए कैश भी दिया जाएगा।

दरअसल, गुरुवार को वेंकटेश की पोस्टिंग बेल्लांडुर के सरजापुर रोड पर स्थित बिग बाजार के पास थी, जहां उन्हें ड्यूटी के दौरान ‘चोर-चोर’ करके चिल्लाने की आवाज सुनाई पड़ी। दो बाइक सवार लुटेरों ने केएफसी में काम करने वाले हनुमंथ नाम के व्यक्ति को चाकू की नोक पर धमकी देते हुए उसका फोन चोरी कर लिया था। फोन चोरी होने पर हनुमंथ ने चोर-चोर चिल्लाना शुरू कर दिया। हनुमंथ की आवाज सुनकर वेंकटेश ने अपनी बाइक पर चोरों का पीछा किया।

करीब चार किलोमीटर तक बाइक से पीछा करने के बाद आखिरकार वेंकटेश चोरों के पास पहुंच गया और पीछे बैठे चोर अरुण कुमार (20 वर्ष) को पकड़ने में कामयाब हो गया। अरुण के ही हाथ में हनुमंथ का फोन था। इस पूरी प्रक्रिया के दौरान वेंकटेश को कई चोटें भी लगीं, लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी और अपना फर्ज निभाया। फिलहाल वेंकटेश इस वक्त अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज किया जा रहा है। वहीं हनुमंथ को भी उसका फोन वापस मिल गया।

बेल्लांडुर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर विक्टर सिमॉन का कहना है कि वेंकटेश को इस कार्रवाई के दौरान हाथ और घुटने में चोटें आई हैं, और उनका इलाज चल रहा है। विक्टर को अपने सहयोगी की बहादुरी पर काफी गर्व है। उन्होंने कहा, ‘यह बहुत ही बहादुरी वाला काम है। अकेले, अपने दम कर उसने बाइक सवार लुटेरों का पीछा किया और एक को पकड़ भी लिया।’ बता दें कि अरुण का सहयोगी इस वक्त फरार है और उसे खोजा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *