हरियाणा में प्रिंसिपल ने दसवीं की परीक्षा में छात्रा की मदद करने के बदले उसके साथ किया रेप

हरियाणा में एक स्कूल के एक प्रिंसिपल द्वारा दसवीं की परीक्षा में छात्रा की मदद करने के बदले कथित तौर पर उसके साथ रेप करने का मामला सामने आया है. रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार (13 मार्च) को परीक्षा के समय जब प्रिंसिपल छात्रा के साथ कथित तौर पर रेप कर रहा था उसी दौरान परीक्षा में पीड़िता की जगह एक दूसरी छात्रा से उसकी परीक्षा दिलवा रहा था

ये मामला हरियाणा के सोनीपत के पास गोहाना शहर के बाहरी इलाके का है। प्रिंसिपल स्कूल का मालिक भी है।  पुलिस ने इस मामले में पोक्सो कानून के तहत प्रिंसिपल और दो महिलाओं पर केस किया है। महिलाओं पर आपराधिक षड़यंत्र रचने के आरोप में केस दर्ज किया गया क्योंकि रेप की कथित घटना उन्हीं के घर में हुई थी। केस दर्ज होने के बाद से तीनों आरोपी फरार हैं। पुलिस ने लड़की के पिता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक लड़की के पिता और प्रिंसिपल के बीच पीड़िता को परीक्षा पास कराने पर 10 हजार रुपये देने की डील हुई थी।

लड़की पिता ने पुलिस को कहा कि आठ मार्च को प्रिंसिपल ने उन्हें और उसकी बेटी के गोहाना के एक स्कूल में बुलाया। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इसके बाद प्रिंसिपल ने लड़की को उसके एक रिश्तेदार के घर में छोड़ देने को कहा और बताया कि उसके बदले दूसरी लड़की इम्तिहान देगी। इस शख्स को कहा गया कि जब परीक्षा खत्म हो जाए वह लड़की को ले जाए। जब लड़की का पिता अपने बेटी को वापस लेने वहां पहुंचा तो लड़की ने बताया कि प्रिंसिपल ने दो महिलाओं की मदद से उसके साथ रेप किया था।

लड़की के पिता ने कहा कि वह अभी अपनी बेटी से पूरी घटना की जानकारी ले ही रहा था कि आरोपी और दोनों महिलाएं भागने में कामयाब रहीं। पुलिस का कहना है कि पीड़ित का बयान सुनने के बाद तुरंत केस दर्ज किया गया है और काउंसलर्स की एक टीम को पीड़िता की मदद करने को कहा गया है। बता दें कि यह दो महीने में इस तरह की दूसरी घटना है। पिछले महीने लुधियाना में सरकारी स्कूल के एक शिक्षक को 12वीं क्लास की एक छात्रा के साथ दलित समुदाय की एक लड़की के साथ रेप करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। यह आरोपी शिक्षक एक दूसरे टीचर के साथ मिलकर लड़की का गर्भपात कराना चाहता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *