कैदियों को यहां मिलता है मैकडॉनल्ड और केएफसी जैसा मेन्यू

कैदियों को हमेशा जेल के खाने से शिकायत होती है। जेल के खाने की गुणवत्ता पर हमेशा सवाल भी उठाए जाते हैं, लेकिन सोचिए अगर जेल में कैदियों को मैकडॉनल्ड और केएफसी के मेन्यू से मिलता-जुलता खाना दिया जाए। ऐसा ही कुछ होता है इंग्लैंड के लैंकस्टर फार्म के कैदियों के साथ जहां उन्हें खुश रखने के लिए जेल प्रशासन मैकडॉनल्ड और केएफसी स्टाइल का खाना देता है।

डेली मेल की खबर के अनुसार लैंकस्टरफार्म जेल अपने कैदियों को फास्ट फूड से मिलता-जुलता मेन्यू देती है। इस मेन्यू में मैकफार्म जिंगर/टावर बर्गर, चिली हॉट डॉग्स से लेकर पास्ता तक शामिल होते हैं। इतना ही नहीं कैदियों को यहां मीठे में फल, आइसक्रीम, राइस पुडिंग और क्रीम टी भी दी जाती है।

जेल के ही एक सूत्र ने बताया कि जेल ने अपने मेन्यू में खाने के नामों को मशहूर फास्ट फूड की दुकानों के नाम से मिलता-जुलता रखा है ताकि कैदियों को जेल में रह कर भी ऐसा एहसास हो कि वे बाहर की दुनिया से जुड़े हुए हैं। कैदियों की पसंद जानने के लिए जेल प्रशासन उन्हें एक शीट देता है जिसमें वे अपने मनपसंद खाने के नाम के आगे टिक लगा देते हैं। साथ ही कैदियों की सुविधा के लिए हर खाने के आइटम के सामने तीखा, हलाल, शाकाहारी और सेहतमंद होने का एक चिन्ह भी बना होता है। जेल प्रशासन का कहना है कि उनके जेल में सभी को एक बेहतर डायट दी जाती है।

लैंकस्टर फार्म जेल में करीब 549 कैदी हैं और इस जेल को ‘हाई क्वॉलिटी’ फूड देने का श्रेय भी दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *