प्राइवेट हॉस्‍पिटल ने मरीज को दवा के साथ पानी की जगह पिला दिया तेजाब, मरीज की हुई मौत

बिहार के मुजफ्फरपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती एक महिला को अस्पताल के कर्मचारी ने दवा खाने के लिए गलती से पानी की जगह तेजाब दे दिया, जिसके कारण महिला की मौत हो गई। पड़ोसी वैशाली जिले के गोरौल पुलिस थाना अंतर्गत एक गांव की रहने वाली श्यामली देवी (60) का बीती शाम मुजफ्फरपुर के ब्रह्मपुरा पुलिस थाना अंतर्गत इस अस्पताल में आंख का आॅपरेशन हुआ था। ब्रह्मपुरा के थाना प्रभारी (एसएचओ) धर्मेंद्र कुमार ने बताया, ‘‘आॅपरेशन के बाद उन्हें कुछ दवाइयां लेनी थीं और जब उन्होंने दवाई खाने के लिए पैरामेडिकल कर्मचारी से पानी मांगा तो उसने तेजाब से भरे बोतल को गलती से पानी समझकर महिला को वही बोतल दे दिया।’’

उन्होंने बताया, ‘‘तेजाब पीने के बाद महिला ने जोर-जोर से चीखना शुरू किया, जिसके बाद कर्मचारी ने महिला का आॅपरेशन करने वाले डॉक्टर को बुलाया। महिला को तुरंत पास के नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया जहां गुरुवार सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया।’’ गलती से तेजाब पीने के कारण महिला का मुंह और गला बुरी तरह से झुलस गया था। उन्होंने बताया कि महिला कुछ भी बोलने की स्थिति में नही थी इसलिए हम उनका बयान रिकॉर्ड नहीं कर पाए। दोषी डॉक्टर और कर्मचारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

सिविल सर्जन ललिता सिंह ने कहा कि प्रथम दृष्टया मामला चिकित्सार्किमयों की लापरवाही का लगता है। जांच पूरी होने के बाद उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *