पूर्व कांग्रेसी मंत्री प्र‍ियरंजन दास मुंशी का न‍िधन, 2008 से थे कोमा में

वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री प्र‍ियरंजन दास मुंशी का सोमवार को निधन हो गया। प्र‍ियरंजन दास मुंशी साल 2008 से ही बीमार चल कहे थे और कोमा में थे। राजधानी दिल्ली के अपोलो अस्पताल में इस कांग्रेसी नेता ने अपनी अंतिम सांस ली। प्रियरंजन दासमुंशी को वर्ष 2008 में दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें उस वक्त अस्पताल में भर्ती कराया गया था जब उन्हें दिल के दौरे के साथ लकवा का अटैक पड़ा था।

प्रियरंजन कांग्रेस के लोकप्रिय नेता के रूप में जाने जाते थे और उन्हें जब लकवा का दौरा पड़ा था तो वो बोल भी नहीं सकते थे। उनके मस्तिष्क में रक्त का स्त्राव भी नहीं हो पा रहा था, जिसके चलते उनके दिमाग पर भारी असर पड़ा था। खबरों के मुताबिक उनके शरीर के तंत्र ने काम करना बंद कर दिया था। हालांकि वह मशीन के सहारे सांस ले रहे थे, उनके गले से होते हुए पेट तक एक ट्रेचोस्टॉमी ट्यूब लगाई गई थी जिसके जरिए वह सांस ले रहे थे।

वर्ष 2014 में जब भाजपा सत्ता में आई तो स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि प्रियरंजन जी के स्वास्थ्य पर खर्च होने वाली राशि का सरकार वहन करती रहेगी। वह काफी सालों तक सपोर्टिव केयर पर रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *