PSL 2018: लगातार आठ हार के बाद गेंदबाजों पर भड़का यह कप्‍तान, बीच टूर्नामेंट में कहा- छोड़ दूंगा कप्‍तानी

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) सीजन-3 में गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन से खफा लाहौर क्वालैंडर्स के कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम ने हताश होकर कप्तानी छोड़ने की बात कह दी है। पिछले सीजन से लेकर अब तक मैक्कुल की कप्तानी में टीम लगातार आठ मुकाबले हारी है। 8 मार्च को इस्लाबाद युनाइटेड के हाथों मिली हार के बाद मैक्कुलन ने कहा, “बतौर कप्तान टीम के प्रदर्शन के आप ही जिम्मेवार हैं। मुझे लगता है कि मैंने वो सब किया, जो बतौर कप्तान किसी टीम के लिए कर सकता था लेकिन दुर्भाग्यवश ये सफल नहीं रहा। आज रात (8 मार्च) हमने ये प्रश्न पूछा कि क्या ये बोझ किसी और को दिया जाए और देखें कि क्या बेहतरीन परिणाम निकलते हैं? ये (गेंदबाज) घरेलू जमीन पर अच्छा प्रदर्शन और निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

जब मैच के बाद पूछा गया कि क्या लाहौर को 20 रन और बनाने चाहिए थे, तो मैक्कुलम ने कहा, “नहीं, हमने बेहद घटिया गेंदबाजी की। मुझे लगता है कि हमारे द्वारा बेहतरीन बैटिंग की गई थी लेकिन इसके बाद हमने जो किया वो बेहद हताशाजनक रहा। इस मुकाबले में इस्लामाबाद युनाईटेड के लिए ल्यूज रोंची ने 77 रन की पारी खेली, जिस पर मैक्कुल अपने गेंदबाजों से नाखुश दिखे। उनका कहना है कि बॉलर इस दौरान रनों पर अंकुश लगा सकते थे।

गुरुवार (8 मार्च) को खेले गए पीएसएल-3 के 18वें मैच में लाहौर ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। टीम की शुरुआत शानदार रही और सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने 34 और एंटोन देवसीच ने बेहतरीन 62 रन की पारी खेली। हालांकि इसके बाद आगा सलमान (8) और दिनेश रामदीन (9) कुछ खास नहीं कर सके लेकिन मैक्कुलम ने कप्तानी पारी खेलते हुए 12 गेंदों में 3 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 33 रन बनाए। विपक्षी टीम की ओर से फहीम अशरफ ने 3, जबकि ड्यूमिनी, मोहम्मद शमी और शादाब खान ने 1-1 शिकार किए।

इस टारगेट का पीछा करते हुए इस्लामाबाद की सलामी जोड़ी ने तेज खेल दिखाया। ड्यूमिनी ने 13 गेंदों में 21 रन बनाए, जबकि ल्यूक रोंची ने 41 बॉल पर 77 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान रोंची ने 6 छक्के और 5 चौके जड़े। जब टीम का दूसरा विकेट गिरा, उस वक्त टीम का स्कोर 134 था। 8.1 ओवर शेष थे और जीत करीब दिखने लगी थी। इसके बाद शादाब खान ने 32 और कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने 12 रन बनाकर टीम को 14 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से जीत दिलाई। लाहौर की ओर से 7 गेंदबाज लगाए गए, जिनमें से सुनील नरेन (28/3) और इमरान खान जूनियर (24/1) को ही सफलता मिल सकी। इस दौरान लाहौर के गेंदबाजों ने 12 अतिरिक्त रन भी दे डाले। अंकतालिका पर नजर डालें, तो मुल्तान सुल्तान 7 में से 4 मैच जीतकर पहले पायदान पर है, जबकि लाहौर सभी 6 मैच गंवाकर सबसे आखिरी स्थान पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *