पुरानी दिल्ली में 200 साल पुरानी मस्जिद भरभरा कर गिरी, कुछ देर पहले मिले इन संकेतों ने टाला बड़ा हादसा,

इमारत में दरारें आने पर पहले ही पुलिस, नगर निगम समेत अन्य एजेंसियों को सूचना दी गई थी। मस्जिद के आसपास की इमारत को भी सुरक्षा के लिए खाली करा लिया गया था। 

पुरानी दिल्ली इलाके में सोमवार को एक मस्जिद भराभरा कर गिर गई। गनीमत रही हादसे से पहले लोगों को बाहर निकाल लिया गया था। ऐसे में कोई हताहत नहीं हुआ। घटना इलाके के चूड़ीवालन में दोपहर में हुई। 

स्थानीय लोगों का कहना है कि सुबह 11.30 के करीब लोगों ने सड़क घंसते हुए देखा। इसकी वजह से मस्जिद की इमारत में जगह-जगह दरारें आ गईं थीं। इमारत के गिरने की आशंका के पहले ही दिल्ली पुलिस, नगर निगम, अग्निशमन सेवा और बिजली विभाग को सूचना दी गई। दोपहर करीब डेढ़ बजे मस्जिद गिर गई।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और मस्जिद को खाली कराया गया। फिलहाल हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। स्थानीय लोगों ने बताया कि मस्जिद करीब 200 साल पुरानी है और 25 वर्ष पहले मस्जिद के कुछ हिस्से का निर्माण कराया गया था

इमारत में दरारें आने पर पहले ही पुलिस, नगर निगम समेत अन्य एजेंसियों को सूचना दी गई थी। मस्जिद के आसपास की इमारत को भी सुरक्षा के लिए खाली करा लिया गया था। साथ ही क्षेत्र की बिजली भी काट दी गई थी। बताया जा रहा है कि कमजोर नींव के कारण मस्जिद ढही। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।पीटीआई,