राहुल ने जापानी मार्शल आर्ट्स में खुद को बताया ब्लैक बेल्ट, विजेंदर बोले-वीडियो शेयर करो

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर सुर्खियों में बने हुए हैं। दरअसल 26 अक्टूबर राहुल गांधी पीएचडी एनुअल अवॉर्ड फॉर एक्सीलेंस कार्यक्रम में शामिल हुए थे। यहां मंच से जब वो लोगों को संबोधित कर रहे थे तब भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने उनसे दो सवाल पूछे। उन्होंने पूछा की ऐसा क्यों है कि राजनेता स्पोर्ट्स में रूची नहीं लेते। जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि वो इस लिस्ट में शामिल नहीं है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने आगे कहा, ‘मैं व्यायाम करता हूं, दौड़ता हूं, स्वीमिंग करता हूं। मैं जापानी मार्शल आर्ट्स में ब्लैक बेल्ट भी हूं। मैं खेलता हूं लेकिन सार्वजनिक मंच से इसके बारे में बात नहीं करता। मगर मेरी जिंदगी में स्पोर्ट्स है और रहेगा। क्योंकि ये बहुत जरूरी है।’ कांग्रेस उपाध्यक्ष ने आगे कहा कि वो हर रोज एक घंटा स्पोर्ट्स को देते हैं। हालांकि ये सच है कि पिछले तीन-चार महीनों से उन्होंने ये सब नहीं किया। लेकिन पूर्व में हर रोज एक घंटा स्पोर्ट्स को दिया है।

इस दौरान विजेंदर ने राहुल गांधी से कहा कि वो स्पोर्ट्स से जुड़ा अपना कोई वीडियो शेयर करें। क्योंकि लोगों ने उन्हें संसद में सरकार के खिलाफ बॉक्सिंग और रेसलिंग करते तो बखूबी देखा है लेकिन असल में स्पोर्ट्स में भाग लेते हुए उनका कोई वीडियो देखना चाहते हैं। विजेंदर ने आगे कहा कि उन्हें लोगों को स्पोर्ट्स के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए एक वीडियो जरूर शेयर करना चाहिए। जवाब में राहुल गांधी ने दो बार कहा कि वो वीडियो शेयर करेंगे।

विजेंदर का दूसरा सवाल राहुल गांधी की शादी से जुड़ा था। उन्होंने पूछा कि मैं और मेरी वाइफ हमेशा बातें करते हैं कि राहुल भैया कब शादी करेंगे? इस सवाल पर राहुल गांधी ने जवाब दिया कि वो डेस्टिनी (भाग्य) में भरोसा करते हैं। जब होगी तब होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *