राजस्थान की वसुंधरा सरकार ने पद्मावत के घूमर डांस और गाने पर सर्कुलर जारी कर के लगाया बैन

फिल्म पद्मावत पर चल रहे विवाद के बीच उदयपुर जिला प्रशासन ने जिला शिक्षा अधिकारियों को एक परिपत्र जारी कर सरकारी और निजी विद्यालयों में गणतंत्र दिवस के सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान फिल्म के घूमर नृत्य नहीं करने और घूमर गाना नहीं बजाने को कहा है। मेवाड के श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की ओर से जिला प्रशासन को गणतंत्र दिवस पर स्कूलों, कालेजो व अन्य संस्थानों में सांस्कृतिक कार्यक्रम में फिल्म के घूमर गाना नहीं बजाने और घूमर नृत्य नहीं करने के संबंध मे ज्ञापन दिया था।

ज्ञापन के बाद उदयपुर के अपर जिला मजिस्ट्रेट (शहर) सुभाष चंद शर्मा की ओर से सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को कल जारी परिपत्र में उनके अधीन सभी सरकारी और निजी स्कूलों, कालेज, अन्य संस्थानों में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान फिल्म का घूमर गाना नहीं बजाने और घूमर नृत्य नहीं करने के लिये कहा गया है।

कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये सतर्कता बरतने के लिये परिपत्र की कापी जिले के सभी कालेजों के रजिस्ट्रार, डीन, जिला पुलिस को भेजी गई है।
उदयपुर के जिलाधिकारी बिष्णु चरण मलिक ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिये जिला शिक्षा अधिकारियों को सतर्क रहने के लिये यह मात्र एक अधिसूचना है।

मेडाव की श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने जिला प्रशासन को एक ज्ञापन के जरिये गणतंत्र दिवस पर स्कूल, कालेजों और अन्य संस्थानों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान फिल्म पद्मावत के घूमर गाने पर नृत्य और गाना न चलाने के लिये आग्रह किया था। इसके बाद जिला प्रशासन ने जिले के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध मे परिपत्र जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *