रजनीकांत ने लॉन्च की Mobile Apps और वेबसाइट, लोगों से की यह खास अपील

सुपरस्टार रजनीकांत ने सोमवार (1 जनवरी, 2017) को वेबसाइट और मोबाइल एप्लीकेशन लॉंच की है। इसमें उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में लोगों से खुद से जुड़ने की अपील की है। इससे रजनीकांत ने असमंजस की स्थिति समाप्त करते हुए बीते रविवार को राजनीति में आने का ऐलान करते हुए कहा कि वह खुद की पार्टी का गठन करेंगे जो राज्य में अगले विधानसभा चुनावों की सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। दरअसल 67 वर्ष के हो चुके रजनीकांत ने अब ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है। उसमें अपने प्रशंसकों से कहा कि उन्होंने एक वेबसाइट बनाई है। जिसमें सभी लोगों को एक साथ लाया जा सके। इसलिए लोग अपनी वोटर आईडी का इस्तेमाल कर वेबसाइट पर पंजीकरण कराएं।

बता दें कि रजनीकांत की घोषणा से अभिनेता के राजनीतिक क्षेत्र में उतरने को लेकर दो दशकों की अटकलबाजी पर विराम लग गया है। प्रशंसकों की जोरदार तालियों के बीच 67 वर्षीय सुपरस्टार ने कहा, ‘मैं निश्चित रूप से राजनीति में प्रवेश कर रहा हूं।’ राजनीति में ईमानदारी और सुशासन के विचार के साथ आए रजनीकांत ने कहा, ‘सब कुछ बदलना होगा’ और ऐसी ‘आध्यात्मिक राजनीति’ की शुरुआत किए जाने की जरूरत है जिसमें पारदर्शिता हो और किसी जाति या धर्म का कोई रंग नहीं हो। उन्होंने कहा, ‘यही मेरा उद्देश्य और इच्छा है।’

उन्होंने राजनीति में उनके आने के कदम का समर्थन करने वाले लोगों से अपील की कि ऐसा अकेले करना संभव नहीं था। रजनीकांत ने कहा कि वह भाई भतीजावाद या मेज के नीचे से लेन-देन को सहन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, ‘मुझे स्वयंसेवकों की जरूरत है जो निगरानी करेंगे और जो अपने स्वार्थों के लिए किसी अधिकारी, मंत्री या सांसद या विधायकों के पास नहीं जाएंगे।’

Rajinikanth

@superstarrajini

????

इस दौरान उन्होंने आगे कहा कि इस तरह के ‘स्वयंसेवकों’ को उन लोगों से सवाल करने चाहिए जिन्होंने गलतियां की है। उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी पार्टी के लिए केवल इस तरह के लोगों की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘मैं तो निगरानी करने वाले इस तरह के लोगों का केवल एक प्रतिनिधि हूं।’ अभिनेता ने कहा कि उनका पहला काम राज्यभर में प्रशंसकों के मौजूदा पंजीकृत और गैर पंजीकृत क्लबों को व्यवस्थित करना होगा।

उन्होंने अपने प्रशंसकों से समाज के सभी वर्गों को क्लब में लाने की अपील की ताकि एक पार्टी बनाई जा सकें और ‘तब तक ऐसी किसी राजनीतिक वार्ता में शामिल होने की जरूरत नहीं है।’ रजनीकांत ने कहा, ‘राजनीति और लोकतंत्र बहुत खराब हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *