राम मंदिर पर आतंकी अलर्ट, इस खूंखार संगठन ने दी मंदिर उड़ाने की धमकी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा.

अयोध्या. भारत में बीते कुछ दिनों से लगातार आतंकी हमले देखने को मिल रहे हैं. बीते कुछ दिनों में आतंकियों ने भारत की 3 जगहों पर हमला किया है. अब राम मंदिर भी आतंकियों के निशाने पर आ गया है. राम मंदिर पर आतंकी हमले की धमकी सामने आई है. पाकिस्तान से आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ऑडियो जारी कर राम मंदिर पर हमले की चेतावनी दी है. वहीं इस आतंकी हमले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है. मंदिर प्रांगण की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है.

अयोध्या में तैयार हो रहा एनएसजी हब
बता दें कि अयोध्या में सुरक्षा को देखते हुए यहां ‘नेशनल सेक्योरिटी गार्ड’ (NSG) हब बन रहा है. ये देश का छटवां हब होगा. इससे पहले देश के चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई और अहमदाबाद में एनएसजी के हब हैं. अब अयोध्या में भी एनएसजी हब बनकर तैयार हो रहा है. सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए ये हब तैयार किया गया है. इस हब का बेस भी राम मंदिर के पास ही बनकर तैयार हो रहा है. जल्द ही इसको लेकर नए अपडेट सामने आने वाले हैं. सरकार ने इसी तरह से आतंकी हमलों को देखते हुए यहां एनएसजी हब बनाने का फैसला लिया है. यहां एनएसजी हब बनने के बाद ब्लैक कमांडो की तैनाती भी की जाएगी.

2005 में अयोध्या में हमला कर चुका है जैश-ए-मोहम्मद
बता दें कि अयोध्या राम मंदिर पर हमले की चेतावनी देने वाला आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद इससे पहले भी यहां हमले को अंजाम दे चुका है. साल 2005 में इस आतंकी संगठन ने वारूद से भरी जीप लेकर मंदिर पर हमला किया था. ये हमला 5 जुलाई 2005 को हुआ था. इस हमले के बाद देश की सुरक्षा पर सवाल खड़े हुए थे. अब इसी तरह की धमकी एक बार फिर सामने आई है. हालांकि बीते साल 2023 में भी आतंकी संगठनों ने यहां धमाका करने की चेतावनी दी थी. हालांकि बाद में ये धमकी फर्जी साबित हुई थी. अब जैश-ए-मोहम्मद ने ऑडियो जारी कर अयोध्या में आतंकी हमले की चेतावनी दी है.पी टी आई