Ranchi Diaries Review: कमजोर कहानी को संभालने की कोशिश करते हुए नजर आते हैं अनुपम खेर और सौंदर्या शर्मा

रांची डायरिज को माय फ्रेंड पिंटो और मेरठिया गैंगस्टर जैसी फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर रहे सात्विक मोहंती ने लिखा और डायेरक्ट किया है। फिल्म एक मल्टी स्टारर फिल्म है। जिसमें आपको अनुपम खेर, सतीश कौशिक और जिम्मी शेरगिल जैसे स्टार्स की दमदार एक्टिंग देखने को मिलेगी। वहीं इसकी लीड एक्ट्रेस सौंदर्या शर्मा ने भी बेहतरीन अभिनय किया है। जो आपको पसंद आएगी।

फिल्म की कहानी रांची में रहने वाली गुड़िया (सौंदर्या) की है जो पॉप वर्ल्ड में अपना नाम बनाना चाहती है। वो फैशन क्वीन नाम से एक एल्बम बनाती है जिसकी मदद से वो पूरी दुनिया में छा जाना चाहती है। इस काम में उसकी मदद करते हैं मनीष (हिमांश कोहली) और पिंकू (ताहा शाह)। तीनों की जिंदगी में उस समय ट्विस्ट आता है जब ठाकुर भैया (अनुपम खेर) की एंट्री होती है। यहीं से तीनों की जिंदगी में उतार चढ़ाव आने लगते हैं।

भ्रष्ट पुलिसवाले सतीश कौशिन उन्हें छोड़ने के बदले 5 लाख रुपए मांगते हैं। वहीं अच्छे पुलिसवाले जिम्मी शेरगिल ठाकुर के भाई के अपहरण की छानबीन करते हैं जिसका शक तीनों पर होता है। इसके बाद पैसे देने के लिए ये मिलकर बैंक लूटने की प्लानिंग करते हैं। क्या गुड़िया अपने सपनों को पूरा करके पॉप वर्ल्ड में मशहूर हो पाएगी? क्या तीनों अपहरण के केस में खुद को निर्दोष साबित कर पाएंगे? यहीं फिल्म की कहानी है।

फिल्म की कहानी काफी अलग और दिलचस्प है लेकिन इसमें कई कमजडोर कड़ियां हैं। इसके स्क्रीनप्ले को थोड़ा और कसा जा सकता था जिससे यह दर्शकों पर एक प्रभाव छोड़ने में सफल हो सकती थी। डायलॉग्स भी औसत हैं। लेकिन इस फिल्म मेंं सौदर्या शर्मा, अनुपम खेर और जिम्मी शेरगिल ने जान डालने की कोशिश भरपूर कोशिश की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *