गुजरात बीजेपी पर लगा एडमिशन के बहाने छात्रा से बलात्कार का आरोप, दिया पद से अपना इस्तीफा

मीडीया रिपोर्ट के अनुसार सूरत की एक लड़की द्वारा रेप का आरोप लगाने के बाद बीजेपी की गुजरात ईकाई के उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक जयंती भानुशाली ने इस्तीफा दे दिया है। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। उधर, बीजेपी आलाकमान के निर्देश पर भानुशाली ने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि 21 साल की लड़की ने मंगलवार को सूरत पुलिस कमिश्नर के यहां बीजेपी नेता के खिलाफ लिखित में शिकायत दी। चार पन्ने की इस शिकायत को कपोदरा पुलिस स्टेशन ट्रांसफर किया गया है ताकि आगे की जांच की जा सके। उधर, भानुशाली ने अपना इस्तीफा गुजरात बीजेपी अध्यक्ष जीतू वाघानी को सौंपा। निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, बीजेपी के प्रवक्ता भरत पंड्या ने कहा कि तथ्यों के आधार पर कानून अपना काम करेगी।

शिकायत के मुताबिक, पीड़ित लड़की 2017 में भानुशाली के संपर्क में आई थी। उस वक्त वह 12वीं पास करने के बाद एक फैशन डिजाइनिंग कोर्स कराने वाले कॉलेज में एडमिशन की कोशिश कर रही थी। लड़की ने दावा किया भानुशाली ने उसे आश्वासन दिया था कि वह उसे अहमदाबाद के किसी भी कॉलेज में एडमिशन दिलवा देंगे। शिकायत के मुताबिक, पिछले साल नवंबर में भानुशाली ने उसे अहमदाबाद बुलाया, जहां से वह उसे कार में गांधीनगर ले जाए गए। शिकायतकर्ता का आरोप है कि कार को एक सुनसान जगह ले जाने के बाद भानुशाली ने उसका रेप किया।

शिकायत में आगे कहा गया है कि बीजेपी नेता ने पीड़िता से कहा कि वह उनकी हरकतों का विरोध न करे क्योंकि एडमिशन पाने के लिए बहुत सारी लड़कियां ऐसा करती हैं। लड़की के मुताबिक, भानुशाली ने एक चाकू ले रखा था और उसका कार में रेप किया। वहीं, बीजेपी नेता के हथियारबंद बॉडीगार्ड और ड्राइवर ने इसका वीडियो बनाया। लड़की का आरोप है कि घटना के बाद भानुशाली ने वीडियो से ब्लैकमेल करके उसका कई मौकों पर रेप किया। पीड़िता के मुताबिक, इस साल मार्च में भानुशाली ने उसे फिर अहमदाबाद बुलाया जहां से वह दिल्ली चले गए। जाने से पहले ड्राइवर से कहा कि वह उसे एक होटल छोड़ दे।

पीड़िता के मुताबिक, पूर्व विधायक के ड्राइवर ने होटल में उसका रेप किया। द इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में सूरत पुलिस कमिश्नर सतीश शर्मा ने कहा, ‘पीड़िता पुलिस स्टेशन नहीं गई। उसने पुलिस कमिश्नर के एप्लिकशन रिसिविंग सेंटर पर शिकायत की है। हमने इस मामले में अभी तक एफआईआर नहीं दर्ज कराई है। पहले हमारे पुलिस अफसर पीड़िता से संपर्क करके यह जानने की कोशिश करेंगे कि वह आरोपों पर कायम है कि नहीं। पुष्टि के बाद आगे कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *