बुजुर्ग महिला से बलात्कार की कोशिश करने वाले आरोपी को पंचायत ने पांच चप्पल मारकर छोड़ दिया

उत्तर प्रदेश के मथुरा के मांट थाना क्षेत्र में एक बुजुर्ग महिला से कथित तौर पर बलात्कार करने की कोशिश करने वाले आरोपी को पंचायत ने अजीबो-गरीब सजा सुनाई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंचायत के आदेशानुसार बुजुर्ग महिला ने आरोपी को चप्पल से पांच बार पीटा। पीड़ता की उम्र 60 वर्ष बताई जा रही है। पीड़िता ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि जब वह बाहर सो रही थी तब आरोपी आया और उसकी कलाई पकड़ ली। पीड़िता के बेटे ने बताया कि गांव वालों ने आरोपी को पीटा और उस पर 5100 रुपये का जुर्माना लगाया। मामला उस वक्त मीडिया की सुर्खियों में आ गया जब आरोपी को चप्पलों से पीटने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो के आने के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई और महिला की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ और रेप की कोशिश का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद से आरोपी फरार बताया जाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुजुर्ग महिला से रेप की कोशिश करने वाले आरोपी की उम्र भी 50 वर्ष बताई जाती है। कहा जा रहा है कि महिला के साथ घिनौनी करतूत को अंजाम देने पहुंचा आरोपी नशे की हालत में था। आरोपी कोई और नहीं, बल्कि पीड़िता का पड़ोसी ही बताया जा रहा है। महिला के विरोध करने पर आरोपी ने कथित तौर पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी थी और वहां से चला गया था। सुबह जब महिला ने अपनी आपबीती घरवालों को बताई तो आनन-फानन में पंचायत बुलाई गई। पंचायत ने आरोपी को पांच चप्पलें मारने का फरमान सुना दिया।

कहा जा रहा है कि महिला ने भरी पंचायत में आरोपी को चप्पलें मारीं। चप्पलें मारते वक्त जब महिला का हाथ नहीं थमा तो एक शख्स ने उसका हाथ रोक लिया और मामला रफा दफा कर दिया गया। पीड़िता और उसके घरवालों ने मीडिया को बताया कि पहले इस मामले की शिकायत पुलिस से नहीं की थी और फैसला पंचायत के ऊपर छोड़ दिया था। फिलहाल पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है और वायरल हो रहे वीडियो की जांच करने की बात कह रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *