प्रद्युम्न हत्याकांड पर बोले शत्रुघ्न सिन्हा- कैमरे के सामने हो मर्डर केस में पूछताछ

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने सोमवार को सात वर्षीय प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के मामलों की पूछताछ कैमरे की निगरानी में करने व ‘थर्ड डिग्री की यातना नहीं देने’ की मांग की है। सिन्हा ने सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा, ‘जिस गरीब आम आदमी अशोक कुमार (कंडक्टर) को हमारे बच्चे प्रद्युम्न की हत्या का आरोपी बनाया गया था, उसे सीबीआई द्वारा छोड़ दिया गया। ऐसे में गुरुग्राम पुलिस या जिस किसी ने भी ध्यान भटकाने के लिए उस पर (अशोक पर) आरोप लगाया था, उस पर दया नहीं होनी चाहिए और उसे उचित और कड़े से कड़े तरीके से दंडित किया जाना चाहिए।”

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा 2 के छात्र प्रद्युम्न की स्कूल में 8 सितंबर को गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। प्रद्युम्न का शव स्कूल के शौचालय में पाया गया था। हरियाणा पुलिस ने बस कंडक्टर अशोक कुमार को प्रद्युम्न की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया था। जब जांच सीबीआई ने संभाली तो उसने कहा कि यह हत्या प्रद्युम्न के स्कूल के ही एक छात्र ने की।

If the poor common man Ashok Kumar, accused of our child Pradyuman’s murder, is let off by CBI, then Gurgaon police or whoever participated in framing him to divert attention, deserves no mercy & must be punished most severely & appropriately…Humble request to Judiciary…1>2

…to Khattar Govt., different state govt., & Centre…
High time & right time that now on, any & every interrogation by police or CBI must be conducted under CCTV camera…to stop the inhuman torture of people like Ashok Kumar…No more 3rd degree.

सिन्हा की यह टिप्पणी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच में हत्या मामले में नया मोड़ सामने आने के बाद आई है। सीबीआई का दावा है कि स्कूल के ही 16 साल के कक्षा 11 के एक छात्र ने प्रद्युम्न की हत्या की है। सिन्हा ने कहा, “अब कोई भी व हर पूछताछ पुलिस या सीबीआई द्वारा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होनी चाहिए, जिससे अशोक कुमार की तरह अमानवीय यातना रोकी जाए.. कोई थर्ड डिग्री नहीं होनी चाहिए।” बता दें कि सीबीआई ने 22 सितंबर को हरियाणा पुलिस से हत्या की जांच अपने हाथ में ली थी। सीबीआई ने 11वीं के छात्र को मंगलवार को गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *