RK नगर उपचुनाव नतीजे : शशिकला कैंप को मिली जयललिता की सीट, TTV दिनाकरण जीते

तमिलनाडु की पूर्व मुख्‍यमंत्री जे. जयललिता के निधन से खाली हुई चेन्‍नई के आरके नगर विधानसभा सीट उपचुनाव में निर्दलीय उम्‍मीदवार टीटीवी दिनाकरण ने जीत ली है। इसे शशिकला कैंप के लिए बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है। 14वें राउंड खत्म होने के तक चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के मुताबिक टीटीवी दिनाकरऩ 69392 वोटों से आगे चल रहे थे। जबकि एआईएडीएमके के ई मधुसुदनन के 36217 वोट थे। डीएमके के एन मरुधु गणेश के 18294 और  बीजेपी के करु नागराजन के 1126 वोट थे। अन्नाद्रमुक से अलग थलग किए गए नेता दिनाकरण ने कहा, ”हम असली अन्नाद्रमुक हैं….आरके नगर के लोगों ने अम्मा का उत्तराधिकारी चुन लिया है।” उन्होंने कहा, ”तमिलनाडु के अविनाशी (तिरूपुर) और अरुमानई (कन्याकुमारी) सहित विभिन्न हिस्सों के मेरे हालिया दौरे पर लोगों ने मुझसे कहा था प्रेशर कुकर (आरके नगर चुनाव में उनका पार्टी चिह्न) जीतेगा। जनता इस शासन में बदलाव चाहती है।” दिनाकरण ने संवाददाताओं को यह बयान अन्नाद्रमुक के प्रतिद्वंद्वी ई मधुसुदनन और द्रमुक के एन मरुथु गणेश से शुरुआती रुझान में आगे होने पर दिया। जीत का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि यह पार्टी के संस्थापक एमजी रामचंद्रन (प्यार से एमजीआर के रूप में पुकारे जाने वाले) की 30वीं पुण्यतिथि पर 1.5 करोड़ पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा दिया गया सबसे अच्छा उपहार है। चुनाव आयोग द्वारा पलानीस्वामी नीत धड़े को अन्नाद्रमुक का चुनाव चिह्न दिए जाने के मुद्दे पर दिनाकरण ने कहा कि उम्मीदवार महत्वपूर्ण है चुनाव चिह्न नहीं।

यहां पढ़ें RK Nagar By Poll Election Chunav Result 2017 Live Updates:

-दिनाकरण 89013 वोटों से चुनाव जीत गए हैं। एआईएडीएमके के ई मधुसुदनन को 48306 वोट मिले।

-14वें राउंड खत्म होने के बाद चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के मुताबिक टीटीवी दिनाकरऩ 69392 वोटों से आगे चल रहे हैं। जबकि एआईएडीएमके के ई मधुसुदनन के 36217 वोट हैं। डीएमके के एन मरुधु गणेश के 18294 वोट हैं। वहीं  बीजेपी के करु नागराजन के 1126 वोट हैं।

यहां पढ़ें RK Nagar By Poll Election Chunav Result 2017 Live Updates:

-दिनाकरण 89013 वोटों से चुनाव जीत गए हैं। एआईएडीएमके के ई मधुसुदनन को 48306 वोट मिले।

-14वें राउंड खत्म होने के बाद चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के मुताबिक टीटीवी दिनाकरऩ 69392 वोटों से आगे चल रहे हैं। जबकि एआईएडीएमके के ई मधुसुदनन के 36217 वोट हैं। डीएमके के एन मरुधु गणेश के 18294 वोट हैं। वहीं  बीजेपी के करु नागराजन के 1126 वोट हैं।

ANI

@ANI

Official EC Final Result: TTV #Dhinakaran at 89013 votes, #AIADMK‘s E. Madhusudhanan at 48306 votes, #DMK‘s N. Marudhu Ganesh at 24651, #BJP‘s Karu Nagarajan at 1417 votes at the end of counting. #Dhinakaran wins by 40707 votes#RKNagarElectionResult

– दिनाकरण ने कहा, “हमलोग वास्तविक अन्नाद्रमुक हैं। उम्मीदवार महत्वपूर्ण होता है। मैंने पहले ही कहा कि ‘दो पत्ती’ केवल तभी सफल चिह्न होगा जब वह एमजीआर और अम्मा (जयललिता) के साथ रहेगा। अगर यह चुनाव चिह्न एम एन नांबियार और पी एस वीरप्पा को दे दिया जाए तो क्या लोग उसे वोट करेंगे।” नांबियार और वीरप्पा गुजरे जमाने के खलनायक हैं और एमजीआर की कई फिल्मों में उनके खिलाफ दिखाई दिए हैं। दिनाकरण ने कहा कि पलानीस्वामी की सरकार तीन महीने में समाप्त हो जाएगी। इसी बीच दिनाकरण के समर्थक अभी से जीत का जश्न मनाते हुए मिठाइयां बांट रहे हैं और पटाखे जला रहे हैं।

– मरीना बीच के लिए निकलते समय टीटीवी दिनाकरण ने कहा, ”मैं सिर्फ नाम के लिए एक स्‍वतंत्र उम्‍मीदवार हूं मगर पूरी पार्टी (AIADMK) के कार्यकर्ता मेरे साथ हैं। मेरे साथ अम्‍मा की दुआएं भी हैं।”

– 8 राउंड की मतगणना के बाद टीटीवी दिनाकरण 39,548 वोट पाकर सबसे आगे चल रहे हैं। AIADMK के मधुसूदन को अब तक 19,525 वोट मिले हैं, वहीं डीएमके के गणेश अब तक 10,292 वोट पा चुके हैं।

– न्‍यूज18 के अनुसार, 7 राउंड की मतगणना के बाद टीटीवी दिनाकरण को कुल 30,457 वोट हासिल हुए हैं। AIADMK के मधुसूदन को 15,949 वोट हासिल हुए हैं।

– मतगणना के 6 राउंड के बाद, टीटीवी दिनाकरण 29,255 वोट पाकर सबसे आगे चल रहे हैं। उनके पीछे AIADMK के मधुसूदन हैं, जिन्‍हें 15,181 वोट मिले हैं।

– टीटीवी दिनाकरण ने मदुरै में मीडिया से कहा कि ”आरके नगर का प्रतिनिधित्‍व ‘अम्‍मा’ करती थीं। जो बहुमत वोटरों ने दिया है वह दिखाता है कि पार्टी और चुनाव चिन्‍ह किसके पास रहेगा। मैं आरके नगर के लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं को मुझे समर्थन देने के लिए धन्‍यवाद देता हूं।”

– मतगणना के 5 राउंड पूरे होने के बाद टीटीवी दिनाकरण 24,132 वोटों के साथ सबसे आगे चल रहे हैं। उनके पीछे AIADMK के मधुसूदन हैं, जिन्‍हें अब तक 13,057 वोट मिले हैं। डीएमके के गणेश 6,606 वोट के साथ तीसरे स्‍थान पर हैं।

– चौथे राउंड के आंकड़े सामने आ गए हैं और टीटीवी दिनाकरण की जीत लगभग तय हो गई है। वह अब 20,298 वोट पाकर सबसे आगे चल रहे हैं। उनके पीछे AIADMK के मधुसूदन हैं जिन्‍हें 9,672 वोट मिले हैं। डीएमके के गणेश को 5,091 वोट मिले हैं।

– टीटीवी दिनाकरण के समर्थक अब एमजीआर मेमोरियल की तरफ बढ़ रहे हैं। दिनाकरण कुछ समय में पूर्व AIADMK नेता को उनकी पुण्‍यतिथि पर श्रद्धांजलि देने जाने वाले हैं।

– तीन राउंड की मतगणना के बाद टीटीवी दिनाकरण अपने निकटमत प्रतिद्वंदी से 50 फीसदी ज्‍यादा वोट पाकर आगे चल रहे हैं। दिनाकरण को अब तक 15,868 वोट मिले हैं, जबकि AIADMK के मधुसूदन को 7,033 मत हासिल हुए हैं।

– चेन्‍नई पहुंचे टीटीवी दिनाकरण मीडिया से बात कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि यह नतीजे जनता की भावना को व्‍यक्‍त करते हैं। दिनाकरण ने दावा किया कि AIADMK सरकार तीन महीने में गिर जाएगी।

– बीजेपी नेता सुब्रमण्‍यन स्‍वामी ने ट्वीट किया है कि टीटीवी दिनाकरण शायद चुनाव जीत लिया है। उन्‍होंने लिखा, ”मैं उम्‍मीद करता हूं कि 2019 लोकसभा चुनाव से पहले अन्‍नाडीएमके के दोनों धड़े एक हो जाएंगे।”

Subramanian Swamy

@Swamy39

Dinakaran seems to have won the R K Nagar election caused by JJ death. I expect to see the two ADMK factions now to unite for 2019 LS poll

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *