RK नगर उपचुनाव 2017 LIVE: : चेन्नई में आर के नगर सीट के लिए वोटिंग जारी, जयललिता की विरासत पर कब्जा जमाने की जंग

RK Nagar By Poll Election 207: तमिलनाडु के राधाकृष्णन नगर (आरके नगर) उपचुनाव के लिए आज सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया। इस निर्वाचन क्षेत्र पर दो लाख से अधिक मतदाता 59 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री जे.जयललिता के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी। मतगणना 24 दिसंबर को होगी। इस सीट के लिए प्रमुख उम्मीदवार एआईएडीएमके के ई.मधुसूदनन, डीएमके के एन.मारुधु गणेश, एक निर्दलीय उम्मीदवार दिनाकरन और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के.नागाराजन के बीच है। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए है। अर्धसैनिकबलों की 15 कंपनियां और 2,500 से अधिक सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। इसके साथ ही कई सीसीटीवी कैमरा, फ्लाइंग स्क्वैड और निगरानी टीम भी मुस्तैद की गई है। हालांकि, इस सीट पर उपचुनाव पहले अप्रैल में होने थे लेकिन एक उम्मदीवार द्वारा बड़े स्तर पर मतदाताओं को रिश्वत देने की शिकायतों के बाद इसे रद्द कर दिया गया।

यहां पढ़िए मतदान से जुड़े RK Nagar By Poll Election 2017 Live updates:

–  कुत्ता लेकर एक वोटर वोट डालने पहुंचा, पहले अधिकारियों ने मना कर दिया, लेकिन बाद में  डॉगी को बाहर छोड़ने के बाद ही यह मतदाता वोट डाल सका।

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
ANI

@ANI

Chennai: A voter who had come to cast his vote along with his pet dog turned away by authorities. The voter finally cast his vote after leaving his dog with his friend who had also come for casting vote. #RKNagarByPoll

–  AIADMK उम्मीदवार ई मधुसूदनन ने अपना वोट डाला, बोले- भगवान और अम्मा का आशीर्वाद हमारे पास है

-निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के मुताबिक, सुबह आठ बजे शुरु हुए मतदान के बाद अब तक 7.32 फीसदी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके हैं।

–  चेन्नई के सिटी पुलिस कमिश्नर ए के विश्वनाथन ने कहा है कि उन्होंने स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान के लिए पूरी व्यवस्था की है, संवेदनशील जगहों में अतिरिक्ष सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

–  भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के.नागाराजन ने अपना वोट डाला। कहा आर के नगर की जनता पीएम मोदी के सबका साथ सबका विकास की नीति के साथ चलेगी और बीजेपी को जीत दिलाएगी।

– डीएमके के एन.मारुधु गणेश ने बूथ नंबर 134 पर अपना वोट डाला, उन्होंने वोट डालने के बाद कहा कि इस चुनाव में जनता डीएमके को चुनेगी, क्योंकि लोग AIADMK की नीतियों से तंग आ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *