RRB NTPC Recruitment 2018: रेलवे में निकलीं 10वीं पास तक के लिए नौकरी, 12 तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

RRB NTPC Recruitment 2018: कोंकण रेलवे निगम लिमिटेड ने सौ से अधिक पदों के लिए एनटीपीसी में नौकरियों की घोषणा की है। नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) की भर्ती महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक राज्यों के लिए होगी। इसमें उन लोगों को प्रथमिकता दी जाएगी जिनकी जमीन को कोंकण रेलवे निगम लिमिटेड की रेल परियोजना के लिए अधिग्रहित किया गया है। स्टेशन मास्टर, गुड्स गार्ड, लेखा सहायक और वरिष्ठ क्लर्क के पदों के लिए नौकरी निकाली गई हैं। आवेदकों 18 से 33 साल के आयु वर्ग में होना चाहिए। एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 5 साल की छूट, ओबीसी गैर क्रीमी उम्मीदवारों के लिए 3 साल की छूट दी जाएगी। आवेदन करने का अंतिम तारीख 12 मई 2018 है।

इसके लिए उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना जरूरी है। चयन के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) जून 2018 में आयोजित किया जाएगा। सीबीटी एक स्क्रीनिंग है और सीबीटी के लिए प्रश्नों का मानक बताए गए शैक्षणिक मानकों के अनुरुप होगा। परीक्षा 90 मिनट की होगी और उम्मीदवारों को दिए गए समय में 100 प्रशन हल करने होंगे। परीक्षा के लिए योग्यता अंक 50% और आरक्षित श्रेणी के लिए 40% है।

मार्च 2018 में कोंकण रेलवे निगम लिमिटेड ने उन लोगों के लिए टेक्नीशियन की भर्ती की घोषणा की थी जिनकी जमीन प्रॉजेक्ट के लिए अधिग्रहीत की गई थी। रजिस्ट्रेशन पोर्टल 30 अप्रैल तक खुला है। इलेक्ट्रीशियन (3)/इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रिकल सिग्नल और टेलीकॉम रखरखाव (ईएसटीएम) -3 पद के लिए भर्ती के लिए कुल 65 पद हैं। आवेदक 18 से 30 साल के आयु वर्ग में होना चाहिए। अभ्यर्थी के पास इलेक्ट्रिक, वायरमैन, मैकेनिक एचटी, एलटी उपकरण और केबल ज्वाइंटिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक में आईटीआई के साथ 10 वीं पास योग्यता होनी चाहिए। उपर्युक्त व्यापारों में सीसीएए के साथ मैट्रिकुलेट भी लागू करने के लिए पात्र हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *