RSMSSB इन 2077 पदों पर करेगा भर्ती, जानें डिटेल्स और करें आवेदन

राजस्थान अधिनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने नए पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। बोर्ड बम्पर भर्तियां करने जा रहा है। आवेदन करने की आखिरी तारीक 11 मई 2018 है। भर्तियां पशुधन सहायक (Live Stock Assistant) के 2077 पदों पर होनी है। नौकरी के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बोर्ड के आधिकारिक वेबपोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं। चलिए विस्तार से जानते हैं इन नियुक्तियों के बारे में। चयनित उम्मीदवारों का पे-स्केल 26300-85500 रुपये होगा। आवेदन करने के लिए अनिवार्य शैक्षणिक योग्यताओं की बात करें तो फिजिक्स/केमेस्ट्री/बायोलॉजी के साथ 12वीं पास या फिर हॉर्टिकल्चर (कृषि), पशुपालन और बायोलॉजी में डिग्री और एक या दो साल का ट्रेनिंग एक्सपीरिएंस होना अनिवार्य है। आवेदन करने के लिए आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। सिर्फ 18 से 40 वर्ष के उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए आपको एप्लिकेशन फीस भी भरनी होगी। दूसरे राज्यों के जनरल और OBC वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये का आवेदन शुल्क भरना होगा। वहीं राजस्थान के नॉन-क्रीमि OBC लेयर के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 350 रुपये और राजस्थान के SC/ST उम्मीदवारों के लिए यह शुल्क 250 रुपये होगा। आवेदन प्रक्रिया 12 अप्रैल से शुरू होगी। वहीं आवेदन करने और आवेदन शुल्क भरने की अंतिम तिथि 11 मई 2018 है। उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के तहत होगा जिसकी टेंटेटिव डेट अगस्त 2018 है। ऑनलाइन आवेदन आप RSMSSB की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर कर सकते हैं।

गौरतलब है RSMSSB ने हाल ही में 1302 सूचना सहायक (Informatics Assistant) पदों के लिए भी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया था। इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 अप्रैल 2018 है। इन पदों पर भर्ती की अधिक जानकारी आप rsmssb.rajasthan.gov.in पर लॉगइन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *